Home > मनोरंजन > रामायण के भरत का अब हो गयी है ऐसी हालत की पहचान पाना भी है मुश्किल

रामायण के भरत का अब हो गयी है ऐसी हालत की पहचान पाना भी है मुश्किल

90 के दशक में प्रसारित होने वाला आध्यात्मिक सीरियल रामायण तो आपको याद होगा की. उस दौर में इस सीरियल को लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जाता था. इस सीरियल के निर्माता और निर्देशक रामानन्द सागर थे. जिस दौर में ये सीरियल छोटे पर्दे पर प्रसारित किया जाता था उस समय 4 घरों में से सिर्फ एक ही घर में टीवी होता था. बस इसी वजह से हर रविवार को इस सीरियल को देखने के लिए लोगों को हफ्ते भर पहले से ही रविवार के दिन का इंतज़ार रहता था.

रामायण के भरत का अब हो गयी है ऐसी हालत की पहचान पाना भी है मुश्किल

90 के दौर में इस आध्यात्मिक सीरियल की लोकप्रियता इस कदर बढ़ गयी थी कि लोग अपने सारे काम छोड़कर इस सीरियल को देखने के लिए टीवी के आगे चिपकर बैठ जाते थे. इस सीरियल को लगभग भारत के हर घर में देखा जाता था, क्योंकि इस सीरियल से हर भारतीय की भावनाएं जुड़ी हुई थी. रामायण में काम करने वाले हर अभिनेता और अभिनेत्री ने उनके द्वारा निभाए गए रोल में इतना दमदार अभिनय किया था कि उन्हें आज भी लोग पसंद करते है, लेकिन आज हम आपको रामायण सीरियल में भरत का रोल करने वाले अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं. जो अब बहुत ज्यादा बदल चुके हैं.

इस अभिनेता ने निभाया था भरत का किरदार

बता दें कि रामायण सीरियल में राम के बड़े भाई का रोल करने वाले अभिनेता का असली नाम संजय जोग है. संजय की गिनती छोटे पर्दे के बेहतरीन अभिनेताओं में की जाती है. कहा जाता है कि संजय को उनके स्वभाव की वजह ही 90 के दशक में रामायण सीरियल में भरत का रोल मिला था.

अभी-अभी: भारत की मशहूर एक्ट्रेस ने किया सुसाइड, पंखे से लटकी मिली लाश

रामायण के भरत का अब हो गयी है ऐसी हालत की पहचान पाना भी है मुश्किल

छोटे पर्दे के अलावा फिल्मों में भी कर चुके हैं काम 

आपको बता दें संजय ने रामायण सीरियल के अलावा बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है. संजय ने जिन फिल्मों में काम किया था वो फिल्में थी जिगरवाला और द बाय गेट्स ब्राइट. इन दोनों ही फिल्मों ने बड़े पर्दे पर अच्छा खासा बिज़नेस किया, लेकिन संजय को असली पहचान रामायण सीरियल से ही मिली. अब संजय बड़े पर्दे पर काम करते हैं. आज भी जब लोग संजय को फिल्मों में देखते हैं तो उनके असली नाम से ना बुलाकर राम के बड़े भाई भरत कहकर ही बुलाते हैं.

Loading...

Check Also

वीडियो: भारतीय फिल्मे जिसमे दिखाया जाने वाला लव मेकिंग…..रियल था

भारत में सेक्स एक ऐसा विषय है जिस पर लोग कम से कम बात करना …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com