राम रहीम नपुंसक बनाते समय करता था ये काम

साध्वी के साथ बलात्कार के आरोप में सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पहले अपने भक्तों को नपुंसक बनने के लिए प्रेरित करता था और उसके बाद उन्हीं भक्तों का इस्तेमाल बड़ी मात्रा में जमीन और संपत्ति इकट्ठा करने के लिए करता था. यह सनसनीखेज खुलासा सीबीआई की चार्जशीट में हुआ है जिसे पंचकूला की विशेष अदालत के समक्ष दाखिल किया गया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक राम रहीम ने 1999 में सामूहिक तौर पर डेरे के साधुओं को नपुंसक बनाने की घोषणा की थी. राम रहीम के अनुसार वो लोगों को इसलिए नपुंसक बनाता था ताकि उनका ध्यान इधर उधर न भटके. नपुंसक बनाते समय राम रहीम ख़ुद ऑपरेशन थिएटर में मौजूद रहता था. सीबीआई ने बताया कि यह सारा गोरखधंधा राम रहीम की गुफा में ही होता था. 

रिश्वत लेते धरा गया सब-इन्स्पेक्टर सलाखों के पीछे

रिपोर्ट में बताया गया है कि, 1999 से 2000 के बीच नपुंसक बनाये गए ज्यादातर साधु युवा थे. साधुओं को जबरन नपुंसक बनाने के लिए सर्जरी डेरे के डॉक्टर एमपी सिंह और डॉक्टर पंकज गर्ग ने की थी, सीबीआई को डेरा सच्चा सौदा के वाइस चेयरपर्सन डॉक्टर पी.आर. नैन पर भी शक है जिनके बारे में छानबीन जारी है.

सीबीआई ने अपने चार्जशीट में कहा, ‘नपुसंक भक्त यह जानने का भी साहस नहीं कर पाते थे कि उन्होंने जिन कागजों पर हस्ताक्षर किया है, उसमें क्या लिखा है.पहले इन भक्तों को बिना बताए उनके नाम से जमीन खरीदी जाती है और बाद में उसे डेरे को दान कर दी जाती थी. 

Back to top button