रक्षाबंधन स्पेशल: जानिए, मोदी से लेकर इन सेलेब्स के अनूठे रिश्ते के बारे में…

राखी का त्योहार केवल धागों का त्योहार नहीं है। इस दिन हर बहन अपने भाई की लंबी उम्र और जीवन में सुख की कामना करते हुए अपने भाई की कलाई पर प्यार की डोर बांधती है। इस बार रक्षाबंधन इस माह के 26 तारीख को पड़ रहा है। इस खास मौके पर आपको बताते हैं कई ऐसे भाई-बहन के रिश्ते के बारे में जहां बहनें 36 तो कोई 25 साल से बांध रही हैं अपनी हिंदू भाईयों को राखी…जानते हैं मोदी से लेकर शत्रुघन सिन्हा और सलमान खान तक के अनूठे रिश्ते के बारे में…रक्षाबंधन स्पेशल: जानिए, मोदी से लेकर इन सेलेब्स के अनूठे रिश्ते के बारे में...

पीएम मोदी
पाकिस्तानी मूल की महिला कमर मोहसिन शेख पिछले 36 साल से मोदी को राखी बांध रही हैं। शेख का जन्म पाकिस्तान में हुआ है लेकिन वह खुद को हिंदुस्तानी ही मानती हैं। उनका कहना है कि वह दिल से भारतीय हैं और भारत में रहने पर उन्हें गर्व है। अपने एक इंटरव्यू में शेख ने बताया था कि, शादी के बाद जब वह भारत आ गईं तो उन्हें अपने मायके की बहुत याद आती थी। शेख के भारत में ज्यादा रिश्तेदार नहीं थे। जिस समय वह मोदी जी से मिली वह संघ के कार्यकर्ता थे। काम के सिलसिले में दोनों का एक दूसरे से मिलना जुलना होता रहता था। एक बार राखी के दिन वह मोदी से मिली तो उन्होंने उन्हें राखी बांधने के लिए पूछा तो मोदी जी ने खुशी से अपना हाथ आगे बढ़ा दिया। जिसके बाद उन्होंने उन्हें राखी बांध दी।

शत्रुघन सिन्हा
अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघन सिन्हा पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल मोहम्मद जियाउल हक की बेटी जेन जिया से राखी बंधवाते हैं। जेन शत्रुघन सिन्हा की मुंहबोली बहन है। भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तमाम-उतार चढ़ावों के बावजूद दोनों 25 साल से एक-दूसरे के भाई-बहन का रिश्ता निभा रहे हैं। दोनों की मुलाकात तब हुई थी जब पाकिस्तान के दौरे पर गए सांसदों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल शत्रुघन सिन्हा भाजपा नेताओं यशवंत सिन्हा, सैयद शहनवाज हुसैन और एनसीपी नेता सुप्रीया सुले के साथ जिया के घर पहुंचे थे।

कटरीना कैफ और अर्जुन कपूर
फिल्मी करियर की शुरुआत में सलमान खान ने कटरीना कैफ को अर्जुन कपूर से मिलवाया था और उसी समय से वह अर्जुन को अपना भाई मानने लगी। कैटरीना का कहना है कि वह उन्होंने सिर्फ एक साल ही अर्जुन को राखी बांधी थी लेकिन आज भी वह उन्हें अपने भाई की तरह ही मानती है।

सलमान खान
सलमान खान बॉलीवुड एक एेसे भाई हैं जो अपनी बहनों पर जान छिड़कते हैं। सलमान खाने की दो बहने हैं अर्पिता और अलवीरा हैं। दोनों ही अपने भाई के बेहद करीब है। वह अपनी बहनों के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं। उनके लिए अपनी बहनें ही सब कुछ हैं।

दीपिका पादुकोण और जलाल
दीपिका पादुकोण का रियल लाइफ में कोई भाई नहीं है और वह अपने बॉडीगॉर्ड जलाल को ही राखी बांधती है। हालांकि उन्होंने कुछ साल पहले ही जलाल को राखी बांधनी शुरू की है।

गौरी और साजिद खान
शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान फिल्म डायरेक्टर साजिद खान को राखी बांधती है। शाहरुख और फराह काफी अच्छे मित्र हैं और इसी वजह से फराह के भाई साजिद और गौरी खान के बीच भी काफी गहरा रिश्ता है।

Back to top button