रेखा सरकारी स्कूल के बच्चों का सवारेंगी भविष्य, दान करने जा रही 3 करोड़ रुपए

बॉलीवुड की हसीन अदाकारा रेखा आज भी लाखों दिलों की धड़कन हैं। अपनी खूबसूरती और रहस्यमयी जीवन के लिए प्रसिद्ध रेखा जल्द ही एक ऐसा काम करने जा रही है, जिससे सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का खूबसूरत भविष्य बनेगा। दरअसल, पिम्परी छिंछवाड़ा म्युनिसिपल कार्पोरेशन के तहत आने वाले कासारवाडी में वो एक सरकारी स्कूल का निर्माण करवाने के लिए 3 करोड़ रुपए दान करने जा रही हैं।

रेखा सरकारी स्कूल के बच्चों का सवारेंगी भविष्य, दान करने जा रही 3 करोड़ रुपए

 

विकास कार्यों के लिए मिलने वाले संसदीय कोष से ये राशि वो जल्द ही जारी करने जा रही हैं। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक मुंबई के जिला कलेक्टरेट ने पुणे जिला कलेक्टरेट को पत्र भेज दिया है, जिसमें प्रॉपर्टी से संबंधित सारे दस्तावेज, अनुमानित राशि और डिजाइन की कॉपी समेत सब कुछ जमा कर दिया हैं जिनसे स्कूल बनेगा। इस स्कूल बनाने में करीब 14 करोड़ का खर्चा आएगा, जिसमें से तीन करोड़ रेखा देने वाली हैं। 

सिंगर ने कंसर्ट में पहनी ऐसी ड्रेस, की सब बोल पड़े – पहले किसी को नहीं देखा ऐसे

 

हालांकि रेखा की ओर से इस बाबत कोई बयान नहीं आया है। अखबार के मुताबिक यह प्रोजेक्ट लंबे समय से अटका हुआ था। बाद में जब रेखा से दोबारा संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए हां कर दी।  हिन्दी फिल्मों की बेहतरीन अभिनेत्री मानी जाने वाली रेखा ने अपने करियर की शुरूआत 1966 में बाल कलाकार के तौर पर तेलगु फिल्म रंगुला रतलाम से की थी। रेखा पापुलर चर्च पार्क कान्वेंट, चेन्नई की एल्युंमिनाई रहीं है। रेखा ने अभिनय क्षेत्र में करियर बनाने के लिए पढ़ाई छोड़ दी। उनकी इस लाइन में आने की कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं थी लेकिन परिवार में आर्थिक समस्या होने की वजह से उन्होंने यह कदम उठाया। 

 

मुख्य अभिनेत्री के तौर पर उनका डेब्यू चार साल बाद फिल्म सावन भादों से हुआ था। वे अपने लुक्स को लेकर हमेशा चर्चा में रहीं और 1970 तक आते आते वे अभिनेत्री के रूप में स्थापित हो गईं। रेखा ने अपने 40 सालों के लंबे करियर में लगभग 180 से उपर फिल्मों में काम किया है। अपने करियर के दौरान उन्होंने कई दमदार रोल किए हैं, उन्हें तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुका है, दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का और एक बार सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेत्री का जिसमें क्रमशः खूबसूरत, खून भरी मांग और खिलाडि़यों का खिलाड़ी जैसी फिल्में शामिल हैं। उमराव जान के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाली रेखा को भारत सरकार की ओर से पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। 

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com