Home > Mainslide > राजनाथ सिंह ने कहा- दूसरे देशों में दहशत फैला करके बलवान नहीं बनना चाहता भारत

राजनाथ सिंह ने कहा- दूसरे देशों में दहशत फैला करके बलवान नहीं बनना चाहता भारत

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को एक कार्यक्रम में आतंकवाद का सपोर्ट करने वाले पाकिस्तान को घेरा। उन्होंने कहा कि भारत दूसरे देशों के लोगों में दहशत पैदा करके बलवान नहीं बनना चाहता है, बल्कि उसे विश्व गुरू बनना है। ये बातें उन्होंने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में कही।

जम्मू और कश्मीर में आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले पर राजनाथ सिंह ने ये बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश को धर्मांध नहीं बनाना चाहते हैं, आश्वत रहिए, जवान का सिर झुकने नहीं देंगे। दरअसल, जम्मू और कश्मीर के रिहायशी इलाके सुंजवां में आतंकियों ने आर्मी कैंप को अपना निशाना बनाया था। इस हमले में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया, लेकिन 6 जवान शहीद हो गए।

दरअसल, भाजपा की ओर से राष्ट्र रक्षा महायज्ञ का आयोजन किया गया है, जिसकी शुरुआत राजनाथ सिंह के हाथों इंडिया गेट से होगी। इसके लिए जल-मिट्टी यात्रा का आयोजन किया गया है, जिसके जरिए देश की सीमाओं की मिट्टी और चार धाम का जल यज्ञ कुंड के लिए इकट्ठा किया जाएगा।

राजनाथ ने कहा कि देश की सीमाओं पर तैनात हमारे वीर जवानों और उनके त्याग एवं संघर्षों को भावनाओं में रखते इस यज्ञ का आयोजन किया गया है। इस यात्रा के जरिए 108 यज्ञ कुंड में 1111 ब्राह्मण 2.25 करोड़ मंत्रों का उच्चारण किया जाएगा। जल और मिट्टी इकट्ठा किए जाने के बाद बीजेपी लाल किले पर राष्ट्रीय रक्षा महायज्ञ का आयोजन करेगी और ये यज्ञ 18 से 25 मार्च तक चलेगा।

 

Loading...

Check Also

वो मुख्यमंत्री हैं, चुनाव चिन्ह 'कार' है, संपत्ति 22 करोड़ लेकिन खुद के पास कार नहीं

वो मुख्यमंत्री हैं, चुनाव चिन्ह ‘कार’ है, संपत्ति 22 करोड़ लेकिन खुद के पास कार नहीं

तेलंगाना राष्ट्र समिति अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के पास 22 करोड़ 60 लाख …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com