भगवा गांधी मामले में राजबब्बर ने कहा- महापुरुषों की प्रतिमाएं किसी रंग की मोहताज नहीं

लखनऊ । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने शाहजहांपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा भगवा रंग से रंगे जाने की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि महापुरुषों की प्रतिमाएं किसी विशेष रंग की मोहताज नहीं हैं। महात्मा गांधी की प्रतिमा को रंगकर कुछ लोगों ने उनकी आत्मा को चोट पहुंचाई है। उल्लेखनीय है कि कल शाहजहांपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को भगवा रंग से रंगे जाने का गुरुवार को मामला सामने आया।

इस पर बखेड़ा खड़ा हो गया था। राजबब्बर ने कहा कि हमारे देश के महापुरुषों की प्रतिमाएं विशेष रंगों से रंगकर समाज को बांटने और वैमनस्यता फैलाने का कार्य कुछ लोग कर रहे हैं। महात्मा गांधी ने तो रंगों को त्यागकर शांति एवं त्याग के प्रतीक सफेद को अपनाया था। रंगों के आधार पर समाज बांटने की सोच रखने वाले कुछ लोग गांधी की सोच को अपमानित करने का प्रयास कर रहे हैं।

गुरुवार को शाहजहांपुर में गांधी प्रतिमा को भगवा रंग से रंगने से बखेड़ा खड़ा होने पर डीएम अमृत त्रिपाठी के पुलिस के साथ मौका मुआयना किया। गुरुवार को बंडा क्षेत्र के गांव ढका घनश्याम के प्राथमिक स्कूल में स्थापित महात्मा गांधी की मूर्ति को भगवा रंग से रंगे जाने की बात सामने आई। लोग मौके पर जुटने लगे। पूछताछ में जैसवार प्रधान गायत्री ने बताया कि 2015 में स्कूल के प्रधानाध्यापक ने मूर्ति को इस रंग में रंगवाया था। तब से वह इसी रंग में है।

एसडीएम ने कहा कि डीएम इसका निरीक्षण करेंगे। तब तक इसका रंग बदला नहीं जाएगा। राष्ट्रपिता की प्रतिमा को भगवा रंग में रंगे जाने के मुद्दे को कांग्रेस ने तूल दे दिया। पार्टी जिलाध्यक्ष कौशल मिश्र ने इसकी जानकारी हाईकमान को दी है। उनका कहना है कि जब से भाजपा सत्ता में आई है तब से महापुरुषों की प्रतिमाओं के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल