राजस्थान महिला आयोग अध्यक्ष का बेतुका बयां ‘पहले जैसे मर्द अब कहां’

- in राजस्थान, राज्य

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने पुरुषों और लड़कों के खिलाफ विवादित बयान दिया है. उन्होंने महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अब कहां चौड़ी छाती वाले मर्द मिलते हैं, जिनके सीने पर खूब सारे बाल हों. आजकल ऐसे तो मर्द देखने को मिलते ही नहीं है.

सुमन शर्मा ने कहा कि एक जमाना था, जब इस तरह के मर्द हुआ करते थे. लड़कों की हालत यह है कि जींस ऐसे पहनते हैं कि कमर के नीचे गिर जाती है. जो अपने जींस नहीं संभाल सकते हैं, वो अपनी बहनों को क्या संभालेंगे?

सुमन शर्मा ने महिलाओं से कहा, ”आप यह नहीं समझिए कि पुरुष शक्तिशाली व बलवान हैं और आप कमजोर हैं. पुरुष, पति और भाई आपकी रक्षा नहीं कर सकते हैं और आपको उनके ऊपर निर्भर नहीं रहना चाहिए. राजस्थान महिला आयोग ने कहा  कि साल 1970 और 1980 का दशक था,  जब मर्द मर्दों की तरह दिखते थे. पहले मर्दों की चौड़ी छाती होती थी, लेकिन अब वक्त बदल गया है.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर उन्होंने कहा कि अब वो जमाना नहीं रहा कि हम गीत गाए कि यह देश है वीर जवानों का…..जहां चोड़ी छाती वीरों की. सुमन शर्मा ने कहा कि अब हमारा जमाना है और हम वीर हैं. सुमन शर्मा ने यह भी कहा कि लड़कियां आजादी के नाम पर कुछ भी गलत नहीं करें. इससे समाज में असमानता होती है. हम मर्दों को पीछे छोड़कर बहुत दूर तक नहीं जा सकते हैं.उन्होंने कहा कि हमें एक ऐसा समाज बनाना चाहिए, जिसमें सब बराबर हों. महिला आयोग की अध्यक्ष ने कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं को यह भी समझाया कि बच्चों को कैसे खाना खिलाएं, ताकि वो मजबूत बनें और न सिर्फ अपनी बहनों की रक्षा कर सकें, बल्कि देश की रक्षा करें.

loading...

You may also like

लाहौर सहित 5 शहरों में घूमा जुगराज, ट्रेन में पकड़ा गया बिना टिकट 

जयपुर.पाकिस्तान की कराची जेल में बंद 20 वर्षीय