इस बार राजभवन से लेकर ब्लॉक तक मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य आयोजन 21 जून को राजभवन के लॉन में सुबह छह से आठ बजे तक होगा। आयोजन में राज्यपाल राम नाईक, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सरकार के सभी मंत्री, अधिकारी, पुलिस, पीएसी, केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान, योग संस्थान में योगाभ्यास करने वाले लोग और गणमान्य लोग शामिल होंगे।इस बार राजभवन से लेकर ब्लॉक तक मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

कार्यक्रम की तैयारियों के लिए गुरुवार को सचिवालय एनेक्सी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बैठक हुई। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि ब्लॉक से लेकर जिलों तक योग दिवस का आयोजन हो। स्थानीय प्रशासन इसमें जनप्रतिनिधियों और आम लोगों का सहयोग लें। इन आयोजनों में लोगों को यह बताया जाये कि योग से कैसे मन को एकाग्र और तन को निरोग रखा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने इससे समाज हर वर्ग खासकर युवाओं को जोड़ने को कहा।

कुंभ के लोगो वाली टी शर्ट पहनेंगे योगाभ्यासी

योगी ने बताया कि कुशल प्रशिक्षकों की देखरेख में होने वाले कार्यक्रम के शुरुआत के एक घंटे पूर्वाभ्यास के होंगे। योग करने वाले के टी शर्ट पर कुंभ का लोगो होगा। इसके पूर्व पूरे शहर में स्वच्छता अभियान चलेगा। बैठक में आयुष राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धरम सिंह सैनी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी और सचिव आयुष मुकेश कुमार मेश्राम सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्वच्छ्ता अभियान में जूट के बैग बांट रहे डॉ.भरतराज सिंह

एसएमएस, लखनऊ के वैज्ञानिक की सराहनीय पहल लखनऊ