उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और राज्य के अधिकांश जिलों में सोमवार सुबह से बादल छाए हुए हैं और रुक-रुककर बारिश का दौर चल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

उत्तर प्रदेश में दक्षिण-पश्चिमी मानसून का जोर बरकरार है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्‍य के अनेक हिस्‍सों में बारिश हुई. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अनेक हिस्‍से मानसूनी बारिश से तर-बतर रहे. इस अवधि में नानपारा में सबसे ज्‍यादा 10 सेंटीमीटर वर्षा हुई. इसके अलावा भटपुरवाघाट, नरैनी और बदायूं में नौ-नौ, कायमगंज में आठ, फतेहगढ़, रामनगर, सम्‍भल, बरेली, बुढ़ाना तथा नजीबाबाद में सात-सात सेंटीमीटर और शारदानगर, सिधौली, बनी, सिरौली गौसपुर और सहसवान में छह-छह सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.

योगी ने RAF का किया शुक्रिया, कही ये बात…

पूर्वांचल में भारी बारिश की चेतावनी

उत्‍तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, दिन में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुककर बारिश रहेगी. दिन में पूर्वाचल के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. इससे न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.