राजस्थान में मानसून हुआ सक्रिय कई जिलों में बारिश का दौर जारी

- in राजस्थान

जयपुर। राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी भाग के अधिकतर हिस्सों और पश्चिमी भाग के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई। 

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के दौसा जिले के बसवा में 14 सेंटीमीटर, अलवर के नीमराणा में 13 सेंटीमीटर, किशनगढवास में 11 सेंटीमीटर, बानसूर में 10 सेंटीमीटर, दौसा के लालसोट में 10 सेंटीमीटर, अलवर के राजगढ में 9 सेंटीमीटर, बांसवाडा के शेरगढ में 9 सेंटीमीटर, जयपुर के पावटा में 8 सेंटीमीटर, सांभर में 8 सेंटीमीटर, सांगानेर तहसील में 7 सेंटीमीटर, टोंक के नगरारफोर्ट में 7 सेंटीमीटर, सवाईमाधोपुर के बोनली 7 सेंटीमीटर, भरतपुर के नगर में 7 सेंटीमीटर, अलवर के रामगढ में 6 सेंटीमीटर, जयपुर के बस्सी में 6 सेंटीमीटर, झालावाड के पिरावा में 6 सेंटीमीटर, और अन्य कई स्थानों पर 5 सेंटीमीटर से 1 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। 

उन्होंने बताया कि आज सुबह से शाम तक जयपुर में 5.5 मिलीमीटर, अजमेर में 0.5 मिलीमीटर और चूरू में 0.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 
विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी भाग के कुछ हिस्सों में मूसलाधार और पूर्वी भाग के अधिकतर हिस्सों तथा पश्चिमी भाग के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार: सीएम राजे

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने समान विचार-समान