3 साल बाद रैना वनडे टीम में करेंगे वापसी

- in खेल

नई दिल्ली: सुरेश रैना टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने टीम को कभी निराश नहीं किया. रैना को जब भी मौका मिला है उन्होंने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है. इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. इसके अलावा रैना ने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2018 के 15 मैचों में 445 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी जड़े. वो इस समय फॉर्म में चल रहे हैं. यही वजह है कि भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए अंबाती रायडू की जगह उन्हें मौका दिया गया.3 साल बाद रैना वनडे टीम में करेंगे वापसी

दरअसल रायडू यो-यो टेस्ट में फेल हो गए. इसलिए टीम इंडिया की चयन कमेटी ने रैना को वनडे टीम में शामिल किया. हालांकि इससे पहले इस दौरे के लिए टी-20 टीम में शामिल किया जा चुका था. रैना का इंग्लैंड के खिलाफ औसत से अच्छा रिकॉर्ड रहा है. इसके अलावा उन्हें इंग्लैंड में खेलने का भी अनुभव है. इन सब को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने रैना को वनडे टीम में शामिल करना उचित समझा. खास बात यह है कि रैना करीब तीन साल बाद वापसी कर रहे हैं. यह उनके लिए बड़ा मौका है.

अगर इंग्लैंड के खिलाफ रैना के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ 10 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें 359 रन बनाए हैं. इस दौरान एक शतक और एक अर्धशतक जड़े. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 112.18 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने इस टीम के खिलाफ खेले गए दो मैचों में ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना जा है. इंग्लैंड के खिलाफ रैना का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 100 रन रन रहा है.

रैना के ओवरऑल इंटरनेशनल रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने अब तक 223 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें 5568 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक जड़े. रैना ने वनडे मुकाबलों में 93.77 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 116 रन रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इलाहाबाद की टीम ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 व अंडर-16) एथलेटिक्स