बिहार RJD की साइकिल रैली पर बारिश ने लगाया ब्रेक, बोधगया मंदिर रिक्शे से पहुंचे तेजस्वी

पटना। बिहार में कानून की गिरती व्यवस्था और लड़कियों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ राजद की आज ‘एनडीए भगाओ बेटी बचाओ’ साइकिल रैली की शुरुआत गया से होने वाली थी लेकिन बारिश ने राजद की रैली की शुरुआत में खलल डाल दी है। जो रैली सुबह 8.30 बजे शुरू होने वाली थी, वो अबतक शुरू नहीं हो सकी है। बिहार RJD की साइकिल रैली पर बारिश ने लगाया ब्रेक, बोधगया मंदिर रिक्शे से पहुंचे तेजस्वी

बारिश की वजह से तेजस्वी साइकिल से नहीं रिक्शे से बोधगया मंदिर पहुंचे और उन्होंने भगवान बुद्ध की प्रतिमा के सामने शीश नवाया। गया से पटना की 115 किमी की यात्रा में तेजस्वी और तेजप्रताप खुद साइकिल की सवारी कर रास्ते भर राज्य सरकार के खिलाफ लोगों को उत्साहित करते चलेंगे। ये यात्रा आज बोधगया मंदिर में दर्शन करने के बाद गया से सुबह 10 बजे बोधगया से शुरू होनेवाली थी। लेकिन जिले में शुक्रवार की रात से ही हो रही बारिश ने राजद की ‘एनडीए भगाओ-बेटी बचाओ’ साइकिल रैली की रफ्तार रोक दी है।

तेजस्वी यादव अब भी बोधगया मंदिर में दर्शन करने के लिए बारिश रुकने का इंतजार कर रहे हैं। बारिश के कारण गांधी मैदान में बारिश का पानी जमा होने के कारण तेजस्वी की साइकिल यात्रा के कार्यक्रम में फेरबदल हो सकता है। जानकारी के मुताबिक तेजस्वी-तेजप्रताप रिक्शे से बोधगया मंदिर में दर्शन कर साइकिल यात्रा की शुरुआत करेंगे। बोधगया मंदिर में दर्शन करने के बाद वे वहां लोगों को संबोधित करेंगे। 

इससे पहले साइकिल से गिर गए थे तेजप्रताप 

गुरुवार को पूरे ताम-झाम के साथ पूर्व स्वास्थय मंत्री तेजप्रताप यादव बोरिंग रोड़ जिम से अपने आवास तक साइकिल चलाकर लोगों को आरजेडी की प्रस्तावित साइकिल रैली के लिए आमंत्रित करने निकले थे। लेकिन, साइकिल चलाने के दौरान ही तेजप्रताप बीच सड़क पर गिर गए। इसकी तस्वीरें और फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।

जदयू ने कहा-जो साइकिल नहीं चला सकते वो बिहार क्या चलाएंगे

तेजप्रताप के साइकिल से गिरने पर जदयू नेताओं ने तंज कसा था कि जो साइकिल नहीं चला सकते वो बिहार को चलाने की बात करते हैं। पहले साइकिल की हैंडिल संभालना तो ये लोग सीख लें। 

साइकिल यात्रा के लिए खरीदी गई हैं 2000 साइकिलें

बता दें कि ‘एनडीए भगाओ-बेटी बचाओ’ साइकिल रैली के लिए राजद ने 2000 साइकिल भी खरीदी है. इसके अलावा नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी अपनी साइकिल लेकर रैली में आने के लिए कहा गया है।मालूम हो कि राजद की साइकिल यात्रा बिहार के बोधगया से शुरू होकर राजधानी पटना जायेगी। पटना में राजभवन पहुंचकर बिहार सरकार के कार्यों के खिलाफ एक ज्ञापन राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सौंपा जायेगा।

बोधगया से पटना के लिए निर्धारित हैं ये पड़ाव 

बोधगया से राजधानी तक की साइकिल यात्रा में कई पड़ाव भी निर्धारित किये गये हैं। शनिवार को सुबह बोधगया मंदिर में दर्शन के बाद समर्थकों को संबोधित कर साइकिल रैली शनिवार की सुबह 10 बजे शुरू की जानी थी। यह रैली शनिवार रात को जहानाबाद पहुंचेगी। यहां रात में विश्राम करने के बाद रविवार सुबह जहानाबाद के गांधी मैदान में समर्थकों को संबोधित कर पटना के लिए रवाना होगी।

रविवार की शाम को साइकिल रैली मसौढ़ी पहुंचेगी। यहां रविवार की रात को अपने पलटन के साथ तेजस्वी यादव मसौढ़ी में रुकेंगे। यहां भी सोमवार की सुबह समर्थकों को संबोधित कर वह पटना के लिए रवाना हो जायेंगे। वहीं, पटना स्थित राजभवन पहुंच कर वह वर्तमान सरकार के कार्यों के खिलाफ राज्यपाल सत्यपाल मलिक को ज्ञापन सौपेंगे। राजद की इस साइकिल यात्रा में उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव समेत राजद के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हैं।

राजद का दावा-रैली में शामिल होंगी दस हजार साइकिलें 

गया से पटना तक तीन दिनों की यात्रा में तेजस्वी और तेजप्रताप के साथ करीब दस हजार साइकिल सवार होने का दावा किया गया है। इसके लिए गया में दो हजार नई साइकिलें खरीदी गई हैं। युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने दावा किया कि पूरे प्रदेश से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता गया पहुंच चुके हैं।

युवा राजद की ओर से पांच हजार पुरानी साइकिल की व्यवस्था की गई है। बेलागंज के विधायक सुरेंद्र यादव ने भी अपने स्तर से साइकिल का इंतजाम किया है। महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल होने के कारण राजद की साइकिल यात्रा से संपूर्ण विपक्ष की उम्मीदें जुड़ गई हैं। यात्रा में कांग्र्रस-हम के नेता शिरकत तो नहीं करेंगे, लेकिन नजरें टिकी रहेंगी। 

सुबह 8.30 बजे से शुरू होगी यात्रा

शुरुआत बोधगया से सुबह 8.30 बजे होगी। यात्रा के तीन पड़ाव होंगे। पहला 28 जुलाई को जहानाबाद, दूसरा 29 को मसौढ़ी और तीसरा 30 को पटना में, जहां इसका समापन समारोह होना है। 

कार्यकर्ताओं को कैप और टी-शर्ट भी 

दस हजार यात्रियों के लिए राजद ने हरे रंग की टी-शर्ट और कैप की व्यवस्था की है। कैप पर तेजस्वी की तस्वीर होंगी। टी-शर्ट पर राजद का स्लोगन लिखा होगा। 10 हजार कार्यकर्ताओं के अलावा आसपास के गांवों से भी हजारों की अतिरिक्त संख्या आने की संभावना है। एक हजार युवा गया से पटना तक तेजस्वी के साथ आएंगे।

Loading...

Check Also

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला : ब्रजेश ठाकुर की पत्नी की 40 डेसिमल जमीन जब्त करने का आदेश

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला : ब्रजेश ठाकुर की पत्नी की 40 डेसिमल जमीन जब्त करने का आदेश

एक स्थानीय अदालत ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में दुष्कर्म के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com