बारिश ने बिगाड़ा खेल, लखनऊ हाईकोर्ट तालिका में शीर्ष पर रहते हुए एलीट ग्रुप के फाइनल में

एससीएलएसए-उत्तराखंड खिताबी टक्कर आज
आल इंडिया लायर्स टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट

लखनऊ : लखनऊ हाईकोर्ट की टीम ने बारिश की बाधा के चलते मैच न होने की वजह से छह अंक के साथ शीर्ष पर रहते हुए ऑल इंडिया लायर्स टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एलीट वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। लखनऊ हाईकोर्ट की टीम की कल फाइनल में एससीएलएसए-उत्तराखंड से टक्कर होगी। हालांकि एससीएलएसए-उत्तराखंड के भी छह अंक थे लेकिन रन रेट के चलते टीम ओवरआल दूसरे स्थान पर रही। टूर्नामेंट की टाइटल स्पांसर रोजमर्टा कंपनीज है। द हाईकोर्ट लायर्स स्पोर्ट्स एसोसिएशन लखनऊ के तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता के चौथे दिन आज सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाने थे लेकिन बारिश के चलते पिच गीली होने की वजह से मैच नहीं हो सका। अत: बीसीसीआर्ई पैनल के अंतर्राष्ट्रीय स्कोरर एसपी सिंह द्वारा बीसीसीआर्ई व आईसीसी नियमों के आधार पर लीग मैच में प्राप्त अंक व नेट रन रेट के आधार पर एलीट व प्लेट ग्रुप के फाइनल में पहुंचने वाली टीमों का निर्धारण तय हुआ।

द हाईकोर्ट लायर्स स्पोर्ट्स एसोसिएशन लखनऊ के सचिव अजय सिंह के अनुसार एलीट ग्रुप के सेमीफाइनल केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर होने थे। पहला सेमीफाइनल लखनऊ हाईकोर्ट व असद इलेवन के मध्य होना था लेकिन पिच गीली होने के चलते मैच होना संभव नहीं हो सका। इसके बाद लखनऊ हाईकोर्ट ने लीग दोर में तीन मैचों में तीन जीत के साथ ओवरआल तालिका में शीर्ष पर रहते हुए 6 अंक के साथ एलीट वर्ग के फाइनल में जगह बना ली। इसमें दूसरी टीम असद इलेवन के चार अंक थे। इसके साथ दूसरा सेमीफाइनल एससीएलएसए-उत्तराखंड व दिल्ली लीगल विलोज के मध्य होना था जिसमें दिल्ली लीगल विलोज चार अंकों के चलते होड़ से बाहर होई।

दूसरी ओर एससीएलएसए-उत्तराखंड ने तीन मैचों में तीन जीत से 6 अंकों के साथ फाइनल में स्थान सुरक्षित किया। दूसरी ओर प्लेट ग्रुप के सेमीफाइनल मुकाबले डा.अखिलेश दास गुप्त स्टेडियम पर होने थे लेकिन यह मैच भी मैदान गीला होने के चलते न हो सके। प्लेट वर्ग का पहला सेमीफाइनल इलाहाबाद हाईकोर्ट लायर्स व बंगाल एडवोकेट यूनाईटेड के मध्य होना था। इसमें इलाहाबाद हाईकोर्ट चार अंको के साथ फाइनल में पहुंच गई जबकि बंगाल एडवोकेट यूनाईटेड दो अंकों के साथ बाहर हो गई। प्लेट ग्रुप का दूसरा सेमीफाइनल एपेक्स इलेवन व एलयूसीए के मध्य होना था। इसमें एपेक्स इलेवन ने चार अंकों के साथ फाइनल में जगह बना ली जबकि एलयूसीए की टीम को दो अंक होने के चलते होड़ से बाहर होना पड़ा। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले कल डा.अखिलेश दास गुप्त स्टेडियम पर होंगे।

फाइनल मैच लाइन अप (30 दिसंबर):
प्लेट ग्रुप फाइनल : इलाहाबाद हाईकोर्ट लायर्स बनाम एपेक्स इलेवन
एलीट ग्रुप फाइनल : लखनऊ हाईकोर्ट बनाम एससीएलएसए-उत्तराखंड

Back to top button