केरल में बारिश से जन-जीवन हुआ प्रभावित, अब तक 29 लोगों की गई जान…

- in राष्ट्रीय

तिरुअनंतपुरम: भीषण बारिश के चलते भारत का दक्षिणी राज्य केरल बाढ़ की चपेट में है, यहाँ के हालात काफी खराब हो चुके है. यहाँ हर तरफ अफरा-तफरी मची हुई है. केरल में आम जन-जीवन पूरी तरह तहस नहस हो गया है. सरकार ने यहाँ के लोगों को सख्त निर्देश दिए हैं कि राज्य के बाँध वाले इलाकों में ना जाएं. वहीं लगातार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर चल रहा है.

केरल के आधे से ज्यादा हिस्से  बाढ़ से क्षतिग्रस्त हो चुके है. यहाँ के बांध, जलाशय और नदियां लबालब पानी से भर चुके हैं. पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण केरल में करीब 54,000 लोग अपना घर छोड़ने को मजबूर हो चुके है. साथ ही बारिश से कम से कम 29 लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर लगभग 40 नदियां उफान पर चल रही हैं.

बता दें कि भारी बारिश के चलते एशिया के सबसे बड़े बाँध इडुक्की को भी खोला जा रहा है. बाँध को खोलने से पहले प्रशासन द्वारा राज्य भर में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इडुक्की बाँध में पानी की अधिकता के चलते कोच्चि एयरपोर्ट भी बंद कर दिया गया है. यहाँ पर  24 विदेशियों सहित कम से कम 50 पर्यटक बुधवार से ही मन्नार के एक रिजॉर्ट में फंसे हुए थे जिन्हे वहां से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है.

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

‘प्रार्थना सभा’ में अटल जी को याद करने के लिए एकजुट हुए राजनीति की ये दिग्गज हस्तियां

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की प्रार्थना सभा आज दिल्ली