बिहार में पप्पू यादव संग रेल परीक्षार्थियों ने किया रेल चक्का जाम, जगह-जगह रोकीं ट्रेनें

पटना। नौ अगस्त से होने वाली रेलवे की परीक्षा में परीक्षार्थियों का सेंटर दूर बनाने के विरोध में सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी, जाप ने बिहार में आज सुबह से रेल चक्का जाम किया है और राजधानी पटना समेत राज्य के अलग-अलग जिलों में पार्टी ने रेल रोककर अपना विरोध जताया है।बिहार में पप्पू यादव संग रेल परीक्षार्थियों ने किया रेल चक्का जाम, जगह-जगह रोकीं ट्रेनें

सीवान जिले में जाप कार्यकर्ताओं और छात्रों ने रेलवे परीक्षा केंद्र के विरोध में रेल ट्रैक और सड़क जाम कर किया हंगामा, पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज और जाम हटाया। आरा में पूर्व घोषित कार्यक्रम के दौरान जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरा रेलवे स्टेशन पहुंच डाउन लाइन पर आ रही संघमित्रा एक्सप्रेस को रोक दिया और रेल मंत्री के खिलाफ नारे लगाए। रेल चक्का जाम कर रहे जाप कार्यकर्ताओं ने रेलवे परीक्षार्थियों का सेंटर 1200 से 1500 किलोमीटर दूर बनाए जाने का विरोध करते हुए रेल मंत्रालय से जल्द से जल्द परीक्षा सेंटर नजदीक बनाए जाने की मांग की है। 

जाप पार्टी के इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आरा स्टेशन पर भारी संख्या में रेल पुलिस बल मौजूद है और पुलिस ने जाप कार्यकर्ताओं को रेल ट्रैक से हटाकर रेल परिचालन शुरू कराया है। जाप का रेल चक्का रोको अभियान के तहत हाजीपुर में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन को रोका और केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। राजधानी पटना के भी राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पार्टी के कार्यकर्ता ट्रेन रोकने पहुंचे, रेल पुलिस काफी संख्या में वहां भी मौजूद है। इससे पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी रेलमंत्री को पत्र लिखकर परीक्षा केंद्र बदलने की मांग के साथ ही परीक्षा की तारीख भी बदलने की मांग की है। मालूम हो कि बिहार के प्रतियोगी छात्रों ने भी सरकार के इस फैसले का विरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद