रेलवे दे रहा बंपर पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, करे अप्लाई

भारतीय रेलवे (Indian Railway) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है. इसके (Indian Railway Recruitment 2022) लिए Indian Railway में दक्षिण पूर्व रेलवे के तहत ग्रुप सी के पदों (Indian Railway Recruitment 2022) पर आवेदन करने के लिए केवल 3 दिन रह गए हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो अभी तक इन पदों (Indian Railway Recruitment 2022) के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे Indian Railway की आधिकारिक वेबसाइट ser.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर पाएंगे. इन पदों (Indian Railway Recruitment 2022) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 नवंबर है.

जिसके साथ साथ उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ser.indianrailways.gov.in/
के जरिए भी इन पदों (Indian Railway Recruitment 2022) के लिए आवेदन कर पाएंगे. साथ ही इस लिंक Indian Railway Recruitment 2022 Notification PDF पर क्लिक करके भी आधिकारिक नोटिफिकेशन (Indian Railway Recruitment 2022) को देख पाएंगे हैं. इस भर्ती (Indian Railway Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 21 पदों को भरा जाने वाला है. यह भर्ती (Indian Railway Recruitment 2022) स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जाने वाली है.

महत्वपूर्ण तिथि-

आवेदन करने की आरम्भिक तिथि- 15 अक्टूबर 
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 14 नवंबर

रिक्ति विवरण-  21

योग्यता मानदंड- किसी भी मान्यता बोर्ड से कक्षा 12वीं या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.

आयु सीमा- उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष मान्य होगी 

शुल्क-

यूआर/ओबीसी वर्ग के लिए परीक्षा शुल्क- ₹500 रुपये
एससी/एसटी वर्ग के लिए परीक्षा शुल्क- ₹250 रुपये

चयन प्रक्रिया- चयन इस रेलवे में एक विधिवत गठित भर्ती समिति द्वारा प्रमाण पत्र (खेल और शैक्षिक) सत्यापन के बाद खेल ट्रेल्स में प्रदर्शन पर आधारित होने वाला है.

Back to top button