Railway का बड़ा ऑफर, सस्ते में घूमें वैष्णो देवी और अमृतसर

अगर आप भी आउटिंग का प्लान कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी (IRCTC) का नया टूर पैकेज आपके लिए शानदार साबित हो सकता है. दरअसल इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (IRCTC) की तरफ से 7 रात और 8 दिन का वैष्णो देवी और अमृतसर का टूर पैकेज गुवाहाटी से मुहैया कराया जा रहा है. आईआरसीटीसी ने इस बारे में माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के जरिए जानकारी दी है. आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज जीएसटी सहित 7560 रुपये का है.Railway का बड़ा ऑफर, सस्ते में घूमें वैष्णो देवी और अमृतसर

स्लीपर क्लास से होगा सफर
इंडियन रेलवे की टूरिज्म वेबसाइट www.irctctourism.com पर दी गई जानकारी के अनुसार यह टूर स्लीपर क्लास के जरिये 10 नवंबर से किया जा सकेगा. आईआरसीटीसी की तरफ से किए गए ट्वीट में बताया गया कि वैष्णो देवी और अमृतसर के लिए भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन का टिकट बुकिंग के लिए उपलब्ध है. इस टूर पैकेज से जुड़ी कुछ खास बातें नीचे दी गई है, जिन्हें आपके लिए जानना जरूरी है.

Package Name Bharat Darshan Special Train Ex Guwahati (EZBD20)
Traveling Mode                         Train
Station/Departure Time                         Guwahati – 10:00 hrs
Class                          SL
Frequency                      10.11.2018 to 17.11.2018
Meal Plan                      Breakfast, Lunch and Dinner
Hotel Name                      NA

पैकेज की खास बातें
– आईआरसीटीसी के पैकेज के अनुसार ट्रेन के लिए बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग गुवाहाटी, न्यू बोंगईगांव, न्यू कूच बहर, न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहर और हाजीपुर में होगी.
– आईआरसीटीसी के भारत दर्शन पैकेज में डॉर्मिटोरी/ हॉल में रुकने की व्यवस्था होगी और नॉन-एसी रोड ट्रांसफर की सुविधा है.
– यात्रियों को शाकाहारी खाने के अलावा अनाउंसमेंट के लिए टूर एस्कॉर्ट की भी सुविधा मिलेगी.

– आपको बता दें कि लॉन्डरी, दवाई और किसी भी ऐतिहासिक इमारत या फिर मंदिर की प्रवेश शुल्क पैकेज का हिस्सा नहीं है.
–  इस पैकेज की बुकिंग आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ऑनलाइन कर सकते हैं. बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी के जोनल और रीजनल दफ्तरों से भी संपर्क किया जा सकता है.

आपको बता दें इसके अलावा आईआरसीटीसी (IRCTC) टूरिज्म की तरफ से दुबई और अबू धाबी के लिए मुंबई से 4 रात और 5 दिन का टूर पैकेज भी ऑफर किया जा रहा है. इससे पहले आईआरसीटीसी यात्रियों को कई तरह के टूर पैकेज ऑफर कर चुकी है.

Back to top button