दो दिवसीय अमेठी दौरे पर राहुल का चुनावी मिशन…

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दो दिवसीय अमेठी दौरे से मिशन यूपी की शुरुआत करेंगे। इस दौरान वो किसानों के मुद्दे पर भाजपा को घेरने के अलावा स्थानीय कार्यकर्ताओं से मिलकर आम चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करेंगे।दो दिवसीय अमेठी दौरे पर राहुल का चुनावी मिशन...

राहुल गांधी अमेठी दौरे के लिए बुधवार को सुबह 9:30 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से सड़क मार्ग से होते हुए अमेठी जाएंगे। जहां वो 11:30 बजे स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चर्चा करेंगे। राहुल दोपहर 2 बजे मृतक किसान अब्दुल सत्तार के घर जाकर उनके परिवार से मिलेंगे। अब्दुल की गेहूं खरीद केंद्र के बाहर मौत हो गई थी।

इसके अलावा राहुल गांधी दो बजे से अमेठी के गांवों का दौरा करेंगे और स्थानीय लोगों की शिकायत सुनेंगे। शाम 4:00 बजे छोटे व्यापारियों से चर्चा करेंगे। जीएसटी लागू हुए एक साल हो चुका है, वो इस पर व्यापारियों से फीडबैक लेंगे। रात्रि विश्राम गौरीगंज कांग्रेस कार्यालय पर करेंगे।

दौरे के दूसरे दिन 5 जुलाई 2018 को सुबह 9:00 बजे से गौरीगंज कार्यालय में जनता दरबार लगाएंगे और 11:00 बजे शहीद अनिल मौर्य के घर शोक संवेदना प्रकट करने जाएंगे। दोपहर 2:30 बजे किसान संगोष्ठी में हिस्सा लेंगे और 4:00 बजे लखनऊ वापस आकर दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

रायबरेली से प्रियंका वाड्रा के चुनाव लड़ने पर कयास

यूपी में आमचुनाव में महागठबंधन तय माना जा रहा है। जिसमें सपा-बसपा कांग्रेस को ज्यादा सीटें देने के पक्ष में नही हैं। ऐसे में कांग्रेस कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी ये देखने वाली बात होगी। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि राजनीति से सन्यास लेने के बाद सोनिया गांधी की जगह रायबरेली से प्रियंका वाड्रा चुनाव लड़ सकती हैं। 2014 के आमचुनाव में कांग्रेस ने यूपी में 80 में से दो सीटें (अमेठी व रायबरेली) जीती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर पैदल मार्च कर रहे कांग्रेसी आपस में भिड़े

कानपुर : डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की