राफेल सौदे को लेकर राहुल ने मोदी पर कसा तंज, कहा…

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस के साथ राफेल विमानों का सौदा करने पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी आखिरकार किसी से तो प्यार करते हैं। गांधी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि सिर्फ 10 दिन पुरानी कंपनी को विमान बनाने का काम दिलाने के पीछे प्रधानमंत्री का विशेष प्रेम है।

वह अप्रैल 2015 में मोदी के फ्रांस दौरे के 10 दिन पहले रिलायंस डिफेंस की स्थापना की रिपोर्ट पर टिप्पणी कर रहे थे। मोदी ने इसी दौरे पर राफेल सौदे की घोषणा की थी। गांधी ने ट्वीट किया, मिस्टर 56 आखिरकार किसी से प्यार भी करते हैं। 
1. सूट जरूर पहनना चाहिए 
2. 45,000 करोड़ का कर्ज जरूर होना चाहिए।
3. दस दिन पुरानी कंपनी जरूर होनी चाहिए। 
4. अपने जीवन में कभी एक विमान नहीं बनाया हो।

गर अगर आप ये शर्ते पूरी करते हैं तो विदेश में चार अरब डॉलर तक के ठेके का इनाम मिलेगा। कांग्रेस मोदी सरकार पर राफेल विमानों के सौदे में अनियमितता का आरोप लगाती रही है। उसने मोदी पर पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के सौदे को रद्द करके निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है।

संप्रग सरकार ने सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के साथ यह सौदा किया था। गौरतलब है कि  मोदी अपनी फ्रांस यात्रा के दौरान राफेल विमानों का ठेका रिलायंस डिफेंस को दिया था। कांग्रेस का आरोप है कि इस कंपनी को विमान निर्माण का कोई अनुभव नहीं है। दरअसल यूपीए सरकार ने जब राफेल सौदा किया था, तब रिलायंस डिफेंस का कोई नामोनिशान नहीं था।

इस कंपनी का गठन मार्च 2015 में हुआ और इसके करीब 13 दिन बाद ही मोदी फ्रांस के अपने दौरे पर 10 अप्रैल 2015 को राफेल सौदे की घोषणा की थी। इसके डेढ़ साल बाद सितंबर 2016 में मोदी सरकार ने फ्रांस के साथ राफेल विमान के लिए नया सौदा किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लापता जवान की निर्ममता से हत्या, शव के साथ बर्बरता, आॅख भी निकाली

दो दिन पहले बार्डर की सफाई दौरान पाकिस्तानी