राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर यात्रा पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कही ये बड़ी बात..

राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर यात्रा पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने तीखा हमला बोला है. ज़ी मीडिया से खास बातचीत में स्वामी ने कहा कि यह यात्रा कम प्रचार-प्रसार ज्यादा लगती है.हमलोगों में जो असली हिन्दू होते है वो तीर्थ यात्रा में प्रचार नहीं करते और ये प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसका दुरुपयोग किया जा रहा है. यह शिव भगवान को नाराज करने के बराबर है. स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी कितना कदम चले हैं तो यह भी बता दें कि कितना सांस लिए हैं. स्वामी ने कहा कि इस यात्रा के जरिए कैलाश मनसरोवर का दुरुपयोग हो रहा है और यह हमारे संस्कार के विरुद्ध है. राहुल जो पिक्चर भेज रहे हैं, उसमें किसी तरह का कैलाश का जिक्र नहीं है.राहुल गांधी ने कैलाश की पवित्रता को ठेस पहुंचाया है. राहुल कैलाश मनसरोवर भक्ति से नहीं गए बल्कि राजनीतिक अभिलाषा साधने के लिए गए, जिसका उन्हें नुकसान होगा.

स्वामी ने कहा कि पशुपतिनाथ में सोनिया गांधी को भी इजाजत नहीं मिली थी क्योंकि वह क्रिश्चन हैं. इसलिए शायद राहुल को भी इजाजत नहीं मिली होगी.स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी तो असली हिंदू है ही नहीं.स्वामी ने कहा कि राहुल ने कुछ मेहनत नहीं की है और ना ही कैलाश मानसरोवर को खुलवाने में मदद की. उन्होंने कहा कि हमने जब कैलाश मानसरोवर को खुलवाया था तब कांग्रेसवालों ने अर्चन डाली थी.राहुल गांधी के दुबई जाने के सवाल पर स्वामी ने कहा कि चुनाव आने वाले हैं इसलिए राहुल गांधी दुबई काला धन प्राप्त करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसबार राहुल गांधी बिना एसपीजी सुरक्षा के दुबई जाएंगे तो एसपीजी को सुरक्षा वापस लेनी चाहिए और सरकार को इसपर निगरानी रखनी चाहिए.

बैठक: अमित शाह ने रखा 30 लाख लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य, दिया जीत का यह मंत्र

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर हैं. राहुल की मानसरोवर यात्रा पिछले कई दिनों से लगातार खबरों में बनी हुई है.राहुल ने इस यात्रा का वीडियो शेयर किया था और अब उन्होंने अपनी ट्रिप की कुछ फोटोज भी शेयर की हैं. इसी के साथ कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर दो फोटोज शेयर की गई हैं, जिसमें एक तो राहुल की है लेकिन दूसरी फोटो में उनके फुट स्टेप्स के बारे में जानकारी दी गई है. कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई फोटो में बताया गया है कि राहुल गांधी ने इस यात्रा में 46 हजार 433 कदम चले हैं. इस हिसाब से राहुल लगभग 34 किलोमीटर पैदल चल चुके हैं. कांग्रेस के पेज से शेयर इस पोस्ट में लिखा गया था कि क्या पर इतना चल सके हैं? 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बलात्कार मामलों में अब होगी त्वरित कार्रवाई, पुलिस को मिलेगी यह विशेष किट

देश में पुलिस थानों को बलात्कार के मामलों की जांच