13 घंटे-46 हजार कदम, जानें राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा की कहानी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा इस समय सर्वाधिक चर्चा का विषय बन गई है. 31 अगस्त को यात्रा पर निकले राहुल गांधी की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रही हैं. राहुल गांधी इस दौरान कई श्रद्धालुओं के साथ नज़र आ रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को बिना रुके 13 घंटे तक पर्वत की चढ़ाई की. इस दौरान राहुल करीब 34 किलोमीटर तक पैदल चले. कठिन सफर को राहुल ने बिना रुके-थके तय किया.

आजतक के पास राहुल गांधी की पूरी कैलाश यात्रा के सफर की डिटेल भी हैं. राहुल ने लगातार 13 घंटे पैदल चलकर यात्रा को पूरा किया. इस दौरान राहुल गांधी 46 हजार से अधिक कदम पैदल चले हैं. राहुल का ये पूरा सफर 34.31 किलोमीटर का है. राहुल ने ये पूरा सफर 469 मिनट में तय किया.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ तस्वीर में दिखने वाले मिहिर पटेल ने शुक्रवार सुबह आजतक से खास बातचीत की. मिहिर पटेल ने बताया कि राहुल गांधी काफी फिट व्यक्ति हैं, ये यात्रा तीन दिन की थी, लेकिन दूसरे और तीसरे दिन की यात्रा को राहुल ने एक ही दिन में पूरा कर लिया.

जेट एयरवेज के पायलटों ने दी चेतावनी, सैलरी मिलने में हुई देरी तो देख लेना अंजाम

मिहिर पटेल ने बताया कि राहुल गांधी हमारे ही कैंप में थे, कैंप के अन्य लोग लगातार स्ट्रगल कर रहे थे. कुछ लोगों को ऑक्सीजन के कारण काफी दिक्कतें आ रही थीं. लेकिन राहुल गांधी पूरी तरह से फिट हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने देशभर के कॉलेजों में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का जारी किया निर्देश

देशभर के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में 29 सितंबर