केरल दौरे के वक्त राहुल गांधी के साथ होने से टली बड़ी अनहोनी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हाल ही में अपने केरल दौरे से लौटे है। वे केरल में आई सदी की सबसे भीषण बाढ़ के पीड़ितों से मिलने गए थे। लेकिन इसी बिच एक चौकाने वाली खबर सामने है कि राहुल गाँधी बीते 26 अप्रैल को एक बड़ी दुर्घटना के शिकार होने से बाल-बाल बच गए थे। 

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बीते 26 अप्रैल को  अपने चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली से कर्नाटक जा रहे थे। तब उन्हें प्लेन में तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी जिसे उन्होंने साजिश करार दिया था। इसके बाद एविएशन रेगुलेटर ऑथोरिटी डीजीसीए ने इस मामले की जांच के लिए एक दो सदस्यीय कमिटी बनाई थी लेकिन अब इस कमिटी की जाँच में खुलासा हुआ है कि राहुल के इस प्लेन में भयंकर गड़बड़ी थी और अगर 20 सेकेंड के भीतर गड़बड़ी दूर न की जाती तो प्लेन क्रैश हो चुका होता। एक निजी अखबार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में इस खुलासे का दावा किया है। 

उल्लेखनीय है कि इस घटना के दौरान प्लेन ऑटो पायलट मोड पर था। ऐसे हालात में पायलट प्लेन को मैनुअल तरीके से कंट्रोल करता है। इस खबर के सामने आने के बाद कांग्रेस जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग कर रही है हालाँकि एनडीए सरकार ने यह रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की है। 

Back to top button