राहुल गांधी चंबल दौरे पर हुए रवाना, धार्मिक कार्यक्रम के साथ करेंगे रोड शो और जनसभाओं को संबोधित

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल के दो दिनों के दौरे पर पहुंच रहे हैं. राहुल अपने दौरे की शुरुआत दतिया में पीतांबरापीठ के दर्शन करने के बाद करेंगे. इसके अलावा मस्जिद और गुरुद्वारा जाने का भी कार्यक्रम है.

कांग्रेस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक दो दिवसीय दौरे में राहुल छह जनसभाओं को संबोधित करेंगे और दो स्थानों पर रोड-शो करेंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया उनके साथ-साथ होंगे.

भोपाल, रीवा और खजुराहो ने शाह

दूसरी तरफ, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. शाह भोपाल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इसके अलावा खजुराहो और रीवा का भी दौरा करेंगे. जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा सोमवार को देवास पहुंचेगी. वो यहां रथ के जरिए ही जनसभा को संबोधित करेंगे.

राहुल का कार्यक्रम

राहुल सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचेंगे. पौने ग्यारह बजे हेलीकॉप्टर से दतिया पहुंचेंगे, जहां वो मां पीताम्बरा पीठ के दर्शन करेंगे. इसके बाद दतिया स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसके बाद राहुल सीधे डबरा पहुंचेंगे, जहां जनसभा को संबोधित करेंगे. ग्वालियर में अचलेश्वर मंदिर जाएंगे और प्रार्थना करेंगे. इसके अलावा माधव राव सिंधिया की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. ग्वालियर शहर में रोड-शो करेंगे. राहुल के फूलबाग स्थित मोती मस्जिद जाने का भी प्रोग्राम है.

मां पीताम्बरा कांग्रेस का लगाएंगी बेड़ा पार?

ये मंदिर बगलामुखी देवी का है और इसे पीताम्बरा पीठ भी कहा जाता है. ये मंदिर देश के सबसे शुभ मंदिरों में से एक है और तांत्रिक प्रथाओं के लिए जाना जाता है. यहां होने वाले पूजा संस्कार और अनुष्ठान लोगों की सफलता और उपलब्धि के लिए होते हैं. राहुल गांधी मंदिर में प्रार्थना करने के साथ-साथ यज्ञ भी करेंगे.

मंगलवार को कार्यक्रम

राहुल गांधी अपने दौरे के दूसरे दिन 16 अक्टूबर को सुबह ग्वालियर फोर्ट स्थित गुरुद्वारा श्री दाता बंद छोड़ साहिब के दर्शन करेंगे. इसके बाद दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से श्योपुर पहुंचकर वहां मेला ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसके बाद राहुल मुरैना जिले के सबलगढ़ पहुंचकर जनसभा करेंगे. वे दोपहर मे सबलगढ़ से जौरा तक सड़क मार्ग से पहुंचकर वहां जनसभा को संबोधित करेंगे.  कांग्रेस अध्यक्ष पौने छह बजे जौरा से बस पर सवार होकर 26 किलोमीटर लंबे मार्ग पर मुरैना तक रोड शो करेंगे.  इसके बाद दिल्ली के लिए वापस रवाना हो जाएंगे.

Back to top button