राहुल गांधी ने कहा – 39 भारतीयों की मौत की खबर मीडिया से गायब

- in बड़ी खबर, राजनीति

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश की समस्या यह है कि 39 भारतीय इराक में मारे गए हैं, सरकार का झूठ पकड़ा गया है। वहीं इसका समाधान कुछ इस तरह निकलता है कि मीडिया कांग्रेस और डाटा चोरी पर स्टोरी बनाएं। समस्या का परिणाम यह निकलता है कि  मीडिया से 39 भारतीयों की मौत की खबर रडार से गायब हो गए और अब समस्या का समाधान हो गया। 

राहुल गांधी ने कहा - 39 भारतीयों की मौत की खबर मीडिया से गायबउधर इराक  ने कहा है कि लापता 39 भारतीयों को आतंकी संगठन आईएसआईएस ने साल 2014 में किडनैप कर लिया था। और सभी भारतीयों की हत्या कर दी थी। जांच में सामने आया है कि ज्यादातर भारतीयों के सिर में गोली मारी गई है। 

इराक के स्वास्थ्य मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ जैद अली अब्बास ने बताया कि शवों को मोसुल के करीब बादुश नाम के टीले से निकाला गया। ऐसे में उनकी पहचान कर पाना मुश्किल था। डॉक्टर के मुताबिक ज्यादातर लोगों के सिर में गोली मारी गई थी। 

आपको बता दें कि इराक में  2014 में 40 भारतीय लापता हो गए थे जिनमें से मंगलवार को 39 की हत्या की पुष्टि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की थी। उन्होंने बताया था कि शवों की पहचान डीएनए के मिलान से की गई थी। 

सुषमा ने राज्यसभा में कहा था कि लापता 39 भारतीय अब इस दुनिया में नहीं हैं। ये सभी लोग आतंकी संगठन आईएसआईएस के हाथों मारे गए हैं। वहीं, 40वां शख्स मुसलमान बनकर भाग निकला। भागने वाले शख्स का नाम हरजीत मसीह है।

You may also like

अमित शाह का बड़ा बयान: राम मंदिर की कल्पना सत्य है, संस्कृति की होगी जीत

भाजपा पर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले