राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश ने एक महान सपूत खो दिया

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आवास पर पहुंचकर उनको श्रद्धांजलि दी. लंबी बीमारी के बाद कल शाम एम्स में वाजपेयी ने अंतिम सांस ली. वह 93 वर्ष के थे.

पार्टी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष कृष्णा मेनन मार्ग स्थित वाजपेयी के आवास पर सुबह करीब 8:45 बजे पहुंचे और दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की. इससे पहले कल रात पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी. राहुल गांधी ने कल वाजपेयी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा था, ‘आज भारत ने अपना एक महान सपूत खो दिया. वाजपेयी जी को करोड़ों लोग स्नेह और सम्मान देते थे. उनके परिवार एवं चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. हम उनकी कमी महसूस करेंगे.’

सोनिया व मनमोहन सिंह ने जताया शोक
सोनिया गांधी ने वाजपेयी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि वाजपेयी जीवन भर लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़े रहे और यह प्रतिबद्धता उनके हर काम में परिलक्षित होती थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आधुनिक भारत के ‘शीर्षस्थ नेताओं’ में से एक थे और उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा करने में लगाया. वह एक शानदार वक्ता, प्रभावी कवि, अद्वितीय लोकसेवक, उत्कृष्ट सांसद और महान प्रधानमंत्री रहे.

Back to top button