कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मजदूरों गरीबों किसानों और युवाओं की आवाज को कभी दबने नहीं दिया: राज्‍यसभा सदस्‍य प्रमोद तिवारी

केंद्रीय कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा प्रयागराज को महत्व दिया है। यही वजह है तमाम बड़े कार्यालय यहां स्थापित हुए। इनमें माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड, पुलिस मुख्यालय, लोकसेवा आयोग, आबकारी आदि के कार्यालय प्रमुख हैं। दुर्भाग्य है कि गैर कांग्रेसी सरकारों ने इन कार्यालयों को यहां से हटाने का कार्य किया। इससे जिले का महत्व कम हो रहा है। यदि उनका बस चले तो पवित्र संगम को भी यहां से हटा कर कहीं और कर दें।

प्रमोद तिवारी बोले- गैर कांग्रेसी सरकार की गलत नीतियां : कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता प्रमोद तिवारी प्रयागराज में अपने निवास पर अनौपचारिक बातचीत में कहा कि भाजपा की सरकार सभी प्रमुख चीजों को बेचने में जुटी है। औद्योगिक क्षेत्र के रूप में पहचान बनाने वाले नैनी की सभी इकाइयां बंद हो चुकी हैं। कई बिक चुकी हैं। बीपीसीएल जैसी कंपनी भी बंद है। उसे बेचा जा रहा है। यह सब गैर कांग्रेसी सरकार की गलत नीतियों से हो रहा है। योगी और मोदी सरकार ने ऐसा कोई कार्य नहीं किया, जिससे संगम नगरी का गौरव बढ़े।

कहा, ईडी ने 5310 केस मोदी सरकार में दाखिल किए : कांग्रेस नेता ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मजदूरों, गरीबों, किसानों और युवाओं की आवाज को कभी दबने नहीं दिया। अब उनका मनोबल तोड़ने के लिए ईडी और पुलिस का सहारा लेकर दबाव बनाया जा रहा है। आठ वर्ष में 5422 केस ईडी में चल रहे हैं, इसमें से 5310 केस मोदी सरकार में दाखिल किए गए। इससे साफ है कि विपक्षियों पर दबाव डालने की कोशिश हो रही है।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्‍य बोले- कांग्रेज कभी नहीं टूटेगी : कांग्रेस कभी टूटेगी नहीं। आम आदमी की लड़ाई को मजबूती से लड़ेगी। खास कर अग्निपथ योजना के विरोध में तब तक आंदाेलन चलेगा जब तक उसे वापस नहीं लिया जाता है। कांग्रेस यह भी अपील करती है कि आंदाेलन शांतिपूर्ण ढंग से हो। वही आंदोलन सफल होता है जो शांतिपूर्ण ढंग से किया जाए। अग्निपथ योजना से सेना का रेजिमेंटल सिस्टम भी कमजोर होगा। भाजपा सरकार को इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। कहा कि कैलाश विजयवर्गीय ने अग्निवीरों को भाजपा कार्यालयों में सुरक्षा गार्ड में प्राथमिकता देने का बयान देकर सेना व देश के युवाओं का अपमान किया है।

Back to top button