सलमान खान की ‘राधे’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बनी सबसे ज्यादा देखने वाली फिल्म

भारत में फ‍िल्म ‘राधे’ को ज़ी5 पर ज़ी की पे-पर-व्यू सर्विस ज़ी प्लेक्स और प्रमुख डीटीएच ऑपरेटर के साथ रिलीज़ किया गया है. वहीं बीते दिन इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में थिएटर्स में रिलीज किया गया जिसे दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. विदेशों के सिनेमाघरों में फिल्म की सरहाना करने वाले उत्सुक प्रशंसकों से लेकर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर बड़े पैमाने पर बुकिंग करने तक, सुपरस्टार के प्रशंसकों ने रिलीज़ के तुरंत बाद ही फ़िल्म देखना शुरू कर दिया. नजीतन यह रिलीज़ के दिन सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गयी है. यही नहीं, अधिक संख्या में लॉग-इन करने के कारण सर्वर डाउन हो गया. कुल मिलाकर यह फ़िल्म ईद ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. 

यूएई में पहले दिन राधे ने कमाए इतने 

यूएई में थिएटर्स की 50% क्षमता के साथ फ़िल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 379,000 अमरीकी डॉलर जो कि भारतीय करेंसी के मुताबिक 27772778 करोड़ रुपये है,.का कलेक्शन किया है. यह न केवल सलमान खान की पिछली फिल्म ‘दबंग 3’ (2019) से अधिक है, बल्कि ‘गॉडजिला वर्सेस कॉन्ग’ की तुलना में अधिक ओपनिंग डे कलेक्शन भी है. फेस्टिव वीकेंड को देखते हुए कलेक्शन में अधिक इज़ाफ़ा होने की उम्मीद है. 

राधे ने हाइब्रिड रिलीज़ की सफलता का जोरदार प्रदर्शन किया और इस कठिन वक़्त के दौरान एक फिल्म को रिलीज़ करने का एक प्रभावी मॉडल दिखाया. यह न केवल राधे के स्टेक होल्डर्स के लिए बल्कि देश की सम्पूर्ण फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए महत्वपूर्ण होगा जो महामारी का खामियाजा भुगत रहे हैं. 

मुश्क‍िल समय में भी राधे ने रचा इत‍िहास 

राधे के सभी आंकड़े इस बात के गवाह है कि जब इमेंस स्टार पावर, विभिन्न प्लेटफार्म तक अपना रास्ता तय करती है, तब कम थिएट्रिकल रिलीज़ के बावजूद सबसे कठिन समय में भी इतिहास रचा जाता है. यह इस तथ्य को साबित करता है कि मल्टी-प्लेटफ़ॉर्म रिलीज़ आने वाले वक्त का भविष्य है और आने वाले वर्षों में कई गुना बढ़ जाएगा. 

जी स्टूड‍ियोज के CBO ने कहा ये 

ज़ी स्टूडियोज के सीबीओ शारिक पटेल ने कहा, “फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया है और इस अनूठी और पहले कभी नहीं देखी गई वितरण रणनीति के माध्यम से यह हाई-ऑन-एंटरटेनमेंट, सर्वोत्कृष्ट सलमान खान की फिल्म दर्शकों को अपने हिसाब से कहीं भी देखने का ‘अवसर’ सुनिश्चित करता है. अभूतपूर्व परिस्थितियों के साथ इनोवेटिव विकल्प बनाने की जिम्मेदारी आती है जो भविष्य के व्यापार मॉडल के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा और ज़ी इसमें सबसे आगे है.” 

Back to top button