काले चश्मे में दिखीं राबड़ी, तेज-एेश के साथ सबने जमकर किया डांस

 पटना। राजद प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी की तैयारियां अब पूरी हो चुकी हैं और बुधवार को एेश्वर्या राय ने तेजप्रताप के सामने अपने हाथों में उनके नाम की मेंहदी लगाई। मेंहदी की रस्म के बाद सबने मिलकर खूब डांस किया और जमकर धमाल मचाया।काले चश्मे में दिखीं राबड़ी, तेज-एेश के साथ सबने जमकर किया डांस

मेंहदी की रस्म के बाद राबड़ी, मीसा, तेजस्वी तेजप्रताप और लालू की होने वाली बहू एेश्वर्या सभी काले चश्मे में नजर आईं। राबड़ी देवी ने भी काला चश्मा लगाकर तेजप्रताप औऱ एेश्वर्या के साथ टुकुर-टुकुर गाने पर डांस किया। पूरा माहौल मस्ती से भरा था और फंक्शन का वीडियो भी खूब देखा जा रहा है।

लालू 

चार दिनों तक चलने वाले इस वैवाहिक कार्यक्रम की चहुं ओर चर्चा हो रही है। आज संभवतः राजद सुप्रीमो लालू यादव भी रांची से पटना पहुंच जाएंगे। तब इस शादी में और चार चांद लग जाएंगे। 

राबड़ी आवास में गूंज रहे मंगलगीत

वहीं, राबड़ी आवास पर रोज शाम मंगलगीत गाए जा रहे हैं। लालू-राबड़ी की सातों बेटियां-दामाद और उनके बच्चों से पूरा घर गुलजार है। तेज प्रताप यादव को रोज मंगलगीत के साथ हल्दी लगाई जा रही है। वहीं, शादी में शामिल होने के लिए सगे संबंधी भी अब धीरे-धीरे पहुंच रहे हैं। 

 तेजप्रताप को रोज लगाई जा रही है हल्दी

मंगलवार से परिवार की सभी महिलाएं दिन में एक बार तेज प्रताप को हल्दी लगा रहीं हैं और हल्दी लगाने के बीच ही खूब हंसी-मजाक भी चल रहा है। हल्दी लगाने की यह रस्म शनिवार तक चलेगी। बता दें कि शुक्रवार को मटकोर (मंडप) की रस्म होगी। इसके लिए बुधवार को ही बाजार से नई कुदाल और कई छोटी-छोटी टोकरियां खरीदी गईं हैं , जो इस रस्म में काम आएंगी।

जानिए क्या है शादी का कार्यक्रम

शुक्रवार को लालू आवास में मटकोर (मंडप) एवं हल्दी कलश की रस्म होगी, इसमें  शाम को परिवार की महिलाएं विवाह के गीत गाते हुए घर से बाहर जाएंगी। इस दौरान तेज प्रताप भी साथ होंगे। तेज प्रताप की बहनें मिट्टी लेकर आएंगी और उसे घर में बने मंडप में रखेंगी। इसी मिट्टी पर शादी में होने वाले रस्म के लिए कलश की स्थापना की जाएगी।

शनिवार को निकलेगी बारात

शनिवार शाम 7 बजे तेजप्रताप यादव की बारात लालू आवास से पटना एयरपोर्ट के नजदीक वेटनरी कॉलेज के खेल मैदान के लिए निकलेगी। वेटनरी मैदान में बने मंच पर जयमाला की रस्म होगी और यहीं मेहमानों े लिए प्रीतिभोज का आयोजन किया जाएगा। वहीं, तेज और एेश्वर्या की शादी चंद्रिका राय के सरकारी आवास 5 सर्कुलर रोड में होगा।

वेटनरी मैदान में बन रहा वाटरप्रूफ पंडाल

तेज प्रताप की बारात वेटनरी कॉलेज के मैदान जाएगी और बारिश की संभावना को देखते हुए इसके लिए मैदान में वाटरप्रूफ पंडाल बनाए जा रहे हैं। मुख्य पंडाल के अगल-बगल में दो और पंडाल बनाए जा रहे हैं। गुलाबी रंग के इन पंडालों में भोज की व्यवस्था होगी। शादी के लिए चंद्रिका राय के घर को पूरी तरह से सजाया गया है। यहां वर, तेजप्रताप के स्वागत के लिए घर के बाहर मुख्य गेट बनाया गया है और चंद्रिका राय आवास के कैंपस में बड़ा पंडाल बनाया गया है। इसी पंडाल में एक मंडप बना है। यहीं तेज प्रताप ऐश्वर्या के साथ सात फेरे लेंगे।

 
=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राजस्थान में रूपयों का लालच देकर धर्म परिवर्तन का आरोप

जयपुर। राजस्थान में बीकानेर जिले के खाजूवाला बॉर्डर एरिया