रबाडा को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन करने पर लगा जुर्माना

- in खेल

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कासिगो रबाडा पर भारत के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाए जाने की वजह से मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। रबाडा के हिस्से में साथ ही एक डिमेरिट प्वाइंट भी जुड़ गया है। पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए मुकाबले में रबाडा को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बयान के अनुसार रबाडा ने भारतीय पारी के आठवें ओवर में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आउट कर उन्हें पवेलियन जाने का इशारा किया था और साथ ही उनके खिलाफ कमेंट्स भी किए थे। शिखर धवन तेज गेंदबाज कासिगो रबाडा की गेंद पर शिखर धवन अपना कैच फेहुलकवायो को थमा बैठे।

रबाडा पर ग्राउंड अंपायर इयान गाउल्ड, शॉन जॉर्ज और तीसरे अंपायर अलीम डार के अलावा चौथे अंपायर बोंगनी जेले ने अनुच्छेद 2.1.7 के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

शम्सी ने की रोहित को छेड़ने की बड़ी गलती, फिर ‘हिटमैन’ ने कुछ ऐसा की…..

मैच के बाद रबाडा ने अपनी गलती को मानते हुए आईसीसी मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट से मिली सजा को कबूल कर लिया। इसी वजह से किसी भी आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 वनडे मुकाबलों की सीरीज  में 4-1 की बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच अंतिम वनडे मुकाबला 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाना है।

 

You may also like

इलाहाबाद की टीम ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 व अंडर-16) एथलेटिक्स