थाइलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु, फाइनल में ओकुहारा से मिलेगी चुनौती

- in खेल

राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने अपना स्वप्निल सफर जारी रखते हुए शनिवार को पहली बार थाईलैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग को एक घंटे तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 23-21,16-21, 21-9 से जीत दर्ज की। 

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु खिताब के लिए रविवार को सामना जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा। दोनों के बीच यह मुकाबला पिछली विश्व चैंपियनशिप मैच का दोहराव होगा, जिसमें जापानी खिलाड़ी ने बाजी मारी थी। ओकुहारा ने सेमीफाइनल बेईवेन झांग को 21-17, 21-10 से हराया। 

सिंधु ने तुनजुंग को पहले गेम में पछाड़ा, जिसमें वह दो अंक से ही आगे रहीं। सिंधु ने अगर फाइनल जीत लेती है तो वह यह उपलब्धि हासिल करने वाली साइना नेहवाल (2012) के बाद दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी होंगी। दूसरे गेम में सिंधु ने काफी वैरिएशन भरा गेम खेला और कुछ अलग चीजों से प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को परेशान किया। उन्होंने कुछ बेहतरीन नेट प्ले की बदौलत 9-5 की बढ़त बनाई, लेकिन वह इसे गंवा बैठीं। 

तुनजुंग ने चार अंक की बढ़त बनाकर ब्रेक तक 11-9 से बढ़त बना ली। सिंधु ने 10-16 से पिछड़ने के बाद लगातार तीन अंक हासिल किए, लेकिन फिर भी वह कुछ गलतियों से गेम गंवा बैठीं। तीसरे और निर्णायक गेम में सिंधु ने बेहतरीन खेल दिखाया और तुनजुंग को पस्त किया। 

उन्होंने शुरू से ही दबदबा बनाते हुए 5-1 की बढ़त ले ली। इस भारतीय खिलाड़ी ने यह भी सुनिश्चित किया कि तुनजुंग गेम में वापसी नहीं करे। उन्होंने इसे आसानी से 21-9 से अपने नाम किया। सिंधु ने क्वॉर्टर फाइनल में मलएशियाई प्रतिद्वंद्वी सोनिया चिया को शिकस्त दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत