पंजाब पुलिस के जवान ने रची साजिश, साथियों संग मिलकर 6 लाख लूटे

- in अपराध

पटियाला पुलिस ने 6 लाख से ज्यादा की लूटपाट के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें चंडीगढ़ में तैनात पंजाबपुलिस का एक हेड कांस्टेबल भी शामिल है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने सोमवार रात पटियाला के नाभा में रहने वाले एक सीनियर मेडिकल ऑफिसर के घर लूटपाट की थी.

पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू के मुताबिक, गुरइकबाल सिंह उर्फ गगन गुड़ी चंडीगढ़ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है. उसने सतगुरु दास, लडी दास और रंजीत सिंह उर्फ जीत के साथ मिलकर डॉक्टर को लूटने की योजना बनाई.

पुलिस के मुताबिक गुरइकबाल ने अपने साथियों को बताया था कि डॉ. राजेश बहुत अमीर है और उसके घर में बहुत सारी नकदी रहती है.

पीड़ित डॉक्टर राजेश ने पुलिस को बताया कि जिस वक्त उन पर हमला हुआ वह अपने घर का मेन गेट बंद करने जा रहे थे. इसी दौरान आरोपी जबरन उनके घर में घुसे और उन्होंने उनको और उनकी पत्नी पर लोहे की लोहे की रॉड से हमला कर घायल कर दिया. इसके बाद हमलावारों ने हम दोनों को बंधक बना लिया.

पुलिस के मुताबिक आरोपी गुरइकबाल सिंह 2010 में पंजाब पुलिस में बतौर कांस्टेबल भर्ती हुआ था और इस वक्त चंडीगढ़ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था. पुलिस के मुताबिक दूसरा आरोपी सब इंस्पेक्टर लाडी दास भी सब इंस्पेक्टर का दामाद है.

पुलिस अफसर के मुताबिक, आरो‍पियों से 6 लाख रुपये नगद, सोने की बालियां, एक अंगूठी, एक घड़ी, एक स्कूटर और एक बाइक बरामद कर ली गई है. आरोपी हेड कांस्टेबल गुरइकबाल सिंह को सर्विस से डिसमिस कर दिया गया है.

आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 50 हजार का इनाम दिए जाने की घोषणा की गई है. इनाम के अलावा डीजीपी पंजाब से प्रशस्ति पत्र भी दिलवाया  जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बेटी के पति पर आया सास का दिल, फिर उसके बच्चे की मां बनने के लिए कर डाला ये सब…

मप्र में जनसुनवाई के दौरान रिश्तों को कलंकित