बाढ़ से जूझ रहे केरल की मदद के लिए पंजाब सरकार ने बढ़ाए हाथ, प्रदान करेगी 10 करोड़ की वित्तीय सहायता

- in पंजाब

 पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बाढ़ से जूझ रहे केरल राज्य को तुरंत 10 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है। पंजाब के मुख्यमंत्री राहत कोष में से 5 करोड़ रुपये की राशि केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजी जा रही है जबकि शेष 5 करोड़ रुपये के तैयार खाद्य व अन्य जरूरी वस्तुओं के रूप में रक्षा मंत्रालय के जरिए भेजी जाएंगी।बाढ़ से जूझ रहे केरल की मदद के लिए पंजाब सरकार ने बढ़ाए हाथ, प्रदान करेगी 10 करोड़ की वित्तीय सहायता

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित केरल राज्य को दी गई इस मदद की पहली खेप जोकि 30 टन की है, में तैयार खाद्य सामग्री, बिस्कुट, रस, बोतल बंद पानी और सूखा दूध शामिल हैं। इसके अलावा एक लाख फूड पैकेट पहली खेप में भेजे जा रहे हैं।

भारतीय वायु सेना के द्वारा भेजी जा रही यह सामग्री कल तक चली जाएगी और बाकी सामान केरल सरकार की मांग के अनुसार भेज दिया जायेगा। प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब सरकार बाढ़ प्रभावित केरल राज्य को समय पर मदद पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिशा निर्देशों के अनुसार, पंजाब के वित्त कमिश्नर (राजस्व) द्वारा अपने केरल के समकक्ष अधिकारी के साथ बातचीत करके स्थिति का जायजा लिया गया और बाढ़ से पैदा हुई विकट स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक सहायता संबंधी जानकारी हासिल की। इसके बाद पंजाब सरकार के अधिकारियों ने रक्षा मंत्रालय से राहत सामग्री केरल भेजने के लिए मदद की मांग की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नवजोत सिद्धू को कैप्टन ने दिया बड़ा झटका, रेत खनन पर तेलंगाना मॉडल को नकारा

 स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को उनके