550वें शताब्दी समारोह के मौके पर करतारपुर कोरीडोर खोलना का प्रयास करेगी पंजाब सरकार

- in पंजाब

पाकिस्तान सरकार के साथ मिलकर 550वें शताब्दी समारोह के मौके करतारपुर कोरीडोर खोलने का जो कार्यभार कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने उठाया है, पंजाब सरकार उसका पूरा समर्थन करते हुए इस कोरीडोर को खोलने का पूरा यत्न करेगी। यह शब्द मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज सुल्तानपुर लोधी में 550वें शताब्दी समारोह के संबंध में संत समाज के साथ मीटिंग करने के उपरांत प्रैस के साथ बातचीत करते हुए कहे।

उन्होंने कहा कि करतारपुर कोरीडोर खोलने से सिख संगत की लंबे समय से चली आ रही अरदास पूरी होगी, क्योंकि इसके साथ 550वें शताब्दी समारोह को और सुंदर व ऐतिहासिक बनाने में भी सफलता मिलेगी। शताब्दी समारोह के मौके संगत पाकिस्तान में इस रिश्ते द्वारा गुरु धामों के दर्शन आसानी से कर पाएगी। समारोह के दौरान पवित्र नगरी सुल्तानपुर लोधी में एक एयरपोर्ट बनाने की मांग को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पंजाब में किसी और जगह बनेगा। जिसके लिए प्रधानमंत्री मोदी साहिब की निगरानी में भी एक कमेटी बनेगी। इसमें उनको भी शामिल किया गया है। लाडोवाल बैरियर लुधियाना में पत्रकारों को सरकार की ओर से टोल प्लाजा माफ करने के ऐलान के बावजूद उनसे टैक्स वसूल किया जा रहा है।

टोल टैक्स संबंधी सवाल करने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले की भी जांच की जाएगी। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, विधायक नवतेज सिंह चीमा, जिला कांग्रेस प्रधान जोगिन्द्र सिंह मान, प्रदेश पंजाब सचिव दीपक धीर राजू, सचिव कांग्रेस परविन्द्र सिंह पप्पा, राजा गुरप्रीत सिंह, संजीव मरवाहा शहरी प्रधान, गुरमेज ढिल्लों, सतिन्द्र सिंह चीमा, संतोख सिंह बग्गा, रवि पी.ए., बलजिन्द्र सिंह, सरपंच बलविन्द्र सिंह सैदोवाल आदि उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

करतारपुर साहिब विवाद मामले में सिद्धू का पलटवार, कहा-अब क्या कुंभकर्ण की नींद सोने वाले मुझे देशभक्ति सिखाएंगे

चंडीगढ़। पिछले कुछ समय से राजनितिक गलियारों में चर्चा