Home > राज्य > पंजाब > पंजाब: नकल करते पकड़े जाने से शर्मिंदा इंजीनियरिंग के छात्र ने कर ली खुदकुशी

पंजाब: नकल करते पकड़े जाने से शर्मिंदा इंजीनियरिंग के छात्र ने कर ली खुदकुशी

फिरोजपुर। नकल करते पकड़े जाने से शर्मिंदा मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र ने आत्‍महत्‍या कर ली। मैकेनिकल डिप्लोमा के फाइनल सेमेस्टर के छात्र 19 वर्षीय नवीन शर्मा ने बुधवार को दोपहर में ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। वह माेगा का रहनेवाला है। नवीन के पिता धर्मपाल शर्मा ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है, ताकि बेटे के आत्महत्या का कारण पता चल सके। वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान था।पंजाब:नकल करते पकड़े जाने से शर्मिंदा इंजीनियरिंग के छात्र ने कर ली खुदकुशी

मोगा नेस्ले कंपनी में कार्यरत धर्मपाल शर्मा ने बताया कि उनका बेटा नवीन शहीद भगत सिंह कैंपस में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के डिप्लोमा कोर्स के फाइनल समेस्टर का छात्र था। बुधवार दिन में ग्यारह बजे के लगभग गोबिंद नामक एक अध्यापक का उनके पास फोन आया। धर्मपाल के अनुसार, फोन करने वाले ने बताया कि नवीन को परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा गया है। इस पर उन्होंने अध्यापक से कहा कि वह बेटे को समझाएंगे कि भविष्य में वह ऐसा न करे।

धर्मपाल ने कहा, उन्‍होंने अध्यापक से पूछा कि क्या वह बेटे को लेने के लिए कालेज आएं, इस पर उन्हें मना कर दिया गया। अध्‍यापक ने कहा कि वह नवीन को समझा रहे हैं और आपके आने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि इसके बाद दोपहर के समय बेटे द्वारा आत्‍महत्‍या करने की सूचना मिली। उन्होंने कहा कि वह पुलिस से मांग करते हैं कि घटना की जांच हो, ताकि मौत के कारणों का पता चल सके।

अध्यापक गाेबिंद के अनुसार, वह परीक्षा में सुपरवाइजर थे। उन्‍होंने बताया कि नवीन शर्मा के साथ चार अन्‍य छात्रों को नकल करते हुए पकड़ा गया था। सभी छात्र पर्ची से नकल करते हुए पकड़े गए। उन्होंने बताया कि सभी छात्रों की काउंसलिंग कर भविष्य में नकल न करने की बात कह कर छोड़ दिया गया। उन्होंने नवीन के पिता से भी नकल करते हुए पकड़े जाने की बात बताई थी। नवीन के आत्महत्या करने की जानकारी शाम के समय हुई। वह नवीन के आत्महत्या करने से बेहद आहत हैं।

थाना जीअारपी पुलिस के एएसआई रणवीर सिंह ने बताया कि यह घटना फिरोजपुर-बठिंडा सेक्शन पर बीएसएफ हेडक्वार्टर के पीछे हुई है। घटना बुधवार की दोपहर की है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया है। घटना में पुलिस द्वारा फिलहाल 174 की कार्रवाई की गई है।

नकल करते पकडे जाने पर एसबीएस कैंपस के छात्र ने की आत्महत्या

-आत्महत्या करने वाला छात्र नवीन शर्मा पुत्र धर्मपाल शर्मा शहीद भगत सिंह कैंपस में पाॅलिटेक्निक कालेज में फाइनल समेस्टर का छात्र था,

-पिता धर्मपाल के अनुसार बेटे को परीक्षा के समय पर्ची के साथ अध्यापक गोविंद ने पकडा था,

-गोविंद ने कहा कि ,

-परंतु उसके बाद कालेज में क्या हुआ कुछ हुआ पता नहीं, उन्हें सूचना बेटे की टेन के नीचे आत्महत्या करने की मिली,

-धर्मपाल मोगा नेस्ले कंपनी में कर्मी है,

-19 वर्षीय नवीन, धर्मपाल शर्मा की इकलौती आैलद था,

Loading...

Check Also

पंचायत चुनावों के लिए 40 हजार सुरक्षाकर्मी तैयार...

पंचायत चुनावों के लिए 40 हजार सुरक्षाकर्मी तैयार…

आतंकियों की धमकियों और अलगाववादियों के चुनाव बहिष्कार के फरमान के बीच हो रहे पंचायत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com