छात्र संघ चुनाव जीतने के लिए पीयू ने बनाया ये बड़ा प्लान…

- in पंजाब

पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र संगठन वोटों के लिए प्रचार तेजी से कर रहे हैं। नए स्टूडेंट्स और पीएचडी स्कालर्स के सहारे चुनाव जीतने की रणनीति सभी छात्र संगठन तैयार कर रहे हैं। अगर जिस ओर इनका वोट जाएगा, उस दल की जीत पक्की हो जाएगी।

इसलिए छात्र संगठन इनके मुद्दे को लेकर धरना प्रदर्शन, भूख हड़ताल, विभागों में आने वाली परेशानियों को दूर करने की मांग पीयू प्रशासन से कर रहे हैं। छात्र संगठन के सदस्य विभाग के सामने प्रचार कर रहे हैं। इनकी मांगो को लेकर वाइस चांसलर दफ्तर के सामने धरना प्रदर्शन, भूख हड़ताल कर इनकी मांग पूरी करने का प्रयास कर रहे हैं। 

 पीयू में कुल स्टूडेंट्स की संख्या पंद्रह हजार है। इसमें एमफिल, पीएचडी के कुल स्टूडेंट्स 2500 और नए स्टूडेंट्स पीयू के सभी कोर्सों में तीन हजार के करीब आए हैं। पांच हजार स्टूडेंट्स जिस ओर वोट करेंगे, उस छात्र संगठन की जीत तय होगी। इसलिए स्टूडेंट्स इन वोटरों की मांग को पूरी करने के लिए हर हथकंडे अपना रहे हैं। 

 पंजाब यूनिवर्सिटी में 68 डिपार्टमेंट हैं। हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, समाज शास्त्र, राजनीति शास्त्र सहित अन्य विभागों में आने वाले नए स्टूडेंट्स के मुद्दे के लेकर छात्र संगठन की ओर से प्रदर्शन किया गया। की वोट लेने के लिए छात्र संगठनों की ओर से काउंसलिंग से लेकर हॉस्टल दिलाने में इनकी मदद की जा रही है।

 इसके अलावा छात्र हित की बात सभी संगठन कर रहे हैं। पीयू छात्र संघ चुनाव की अभी तारीख तय नहीं हो पाई है। इसके बाद भी छात्र संगठन सोई, पुसू, एबीवीपी, एसएफएस छात्र संगठन अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्र संगठन स्टूडेंट्स सेंटर, फैकल्टी के बाहर भी स्टूडेंट्स से मिल रहे हैं। स्टूडेंट्स को बेहतर सुविधा दिलाने के लिए स्टूडेंट्स संगठन की ओर से उठाए जा रहे हैं। 

सोई के प्रेसिडेंट कैंडीडेट इकबाल सिंह ने बताया कि वह स्टूडेंट्स को बेहतर सुविधाएं दिलाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं एसएफएस के प्रवक्ता हरमन सिंह ने बताया कि हम स्टूडेंट्स की सुविधाओं को लेकर पीयू प्रशासन से मांग करेंगे। 

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्वामी अग्निवेश ने मोदी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, कहा रच रहे मेरी हत्या की साजिश

स्वामी अग्निवेश ने रविवार को केंद्र की बीजेपी