चुनाव से पहले राहुल गांधी ‘तीर्थराज’ के शिव मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना, तैयारियों में जुटे कांग्रेसी

आगरा जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से फतेहपुरसीकरी से बटेश्वर तक सद्भावना यात्रा का आयोजन 27 अगस्त को किया जाएगा। हजरत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर चादरपोशी से यात्रा की शुरुआत होगी। 

इस यात्रा का समापन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तीर्थराज बटेश्वर के शिव मंदिर में घंटा चढ़ाकर करेंगे। जल्द ही एक प्रतिनिधिमंडल पार्टी अध्यक्ष के कार्यक्रम की स्वीकृति लेने जाएगा।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने बताया कि समाज के सभी वर्गों के प्रति सौहार्द और पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से सद्भावना यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें पार्टी अध्यक्ष शामिल हो सकते हैं। 

दरगाह पर चादरपोशी

यात्रा फतेहपुरसीकरी में दरगाह में चादरपोशी के साथ यात्रा शुरू होगी, जोकि किरावली चौराहा, कागारौल, खेरागढ़, सैंया, इरादतनगर, शमसाबाद, धिमिश्री, फतेहाबाद, अरनौटा, भदरौली, फरेरा मोड़ से होकर बटेश्वर स्थित ब्रह्मलाल मंदिर पर पहुंचेगी। 

यहां पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के शामिल होने पर उनका स्वागत होगा। कमेटी की ओर से लोगों को पौधे बांटे जाएंगे। सद्भावना यात्रा 27 अगस्त को पूर्वाह्न 11 बजे फतेहपुरसीकरी से शुरू होगी। इसमें 500 से अधिक वाहन शामिल होंगे। 

दोनों नेताओं को किया आमंत्रित

उन्होंने बताया कि पार्टी की शीर्ष नेता सोनिया गांधी से शुरुआत कराने की रूपरेखा तय की गई है, वहीं समापन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से कराने की योजना है। दोनों नेताओं को आमंत्रित किया जा चुका है। 

उनका कार्यक्रम फाइनल कराने को प्रतिनिधिमंडल दिल्ली जाएगा। जिलाध्यक्ष की मानें तो राजस्थान और मध्य प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। फतेहपुरसीकरी जहां राजस्थान से सटा हुआ है तो बटेश्वर से मध्य प्रदेश नजदीक है। सद्भावना यात्रा का संदेश इन दोनों राज्यों में भी पहुंचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर कटाक्ष, बोले- ‘स्वच्छ भारत’ अभियान का नारा खोखला

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में