चुनाव से पहले CM शिवराज का ‘रिटर्न बर्थडे गिफ्ट’, गरीबों को 200 रुपये में बिजली, बच्चों के जन्म पर 12 हजार नकद

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता को रिटर्न बर्थडे गिफ्ट दिया है. सीएम शिवराज ने अपने 59वें जन्मदिन के मौके पर गरीबों को 200 रुपये प्रति माह में बिजली देने की घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने बेटा या बेटी के जन्म पर 12,000 रुपये दिए जाने का भी ऐलान किया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार गरीबों की जिंदगी को बेहतर बनाने का हर संभव प्रयास कर रही है.

शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिजली के मीटर के झंझट से मुक्ति दिलाकर अब 200 रुपये प्रति माह बिजली का भुगतान करना होगा. इसके अलावा गरीबों को बच्चों के जन्म पर 12,000 रुपये की राशि दी जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा गरीब के जन्म से लेकर मृत्यु तक सरकार हर कदम पर उनकी सहायता करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा, उनकी सरकार अंतिम संस्कार के लिए 5000 रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी. साथ ही 60 वर्ष की आयु से पहले सामान्य मौत होने पर भी बीमा के जरिए दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी.

सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है जन्मदिन

गौरतलब हो कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 59वां जन्मदिन सोमवार को पूरे प्रदेश में सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. विभिन्न मोर्चा एवं प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों के सम्मान समारोह एवं सम्मेलन आयोजित किए. इसके साथ ही विधायकों, सांसदों, जिला व जनपद अध्यक्षों, सहकारी बैंक अध्यक्षों, मंडी अध्यक्षों, महापौर, नगर पालिका अध्यक्षों, नगर परिषद अध्यक्षों ने अपने-अपने क्षेत्र में रचनात्मक कार्यो का आयोजन किया.

You may also like

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, 87 करोड़ लागत की योजनाओं का किया लोकार्पण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को