प्रधानमंत्री इमरान के नए आवास नजारादेख, चौंक गयी पूरी दुनिया

पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री इमरान खान सैनिक सचिव आवास के तीन कमरे वाले फ्लैट में रहेंगे। खबराें के अनुसार सोमवार को खान इस फ्लैट में रहने के लिए पहुंच गए। खान ने प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद देश के नाम रविवार को अपने पहले संबोधन में कहा था वह देश पर लदे ऋण का बोझ कम करने के लिए र्खचाें में कटौती के लिए कदम उठाएंगे । उन्होंने घोषणा की थी कि वह प्रधानमंत्री भवन की जगह तीन कमरों वाले फ्लैट में रहेंगे।

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले घोषणा की थी कि वह पंजाब हाउस में मुख्यमंत्रियों की एनेक्सी में रहेंगे। सुरक्षा कारणों को देखते हुए खान ने एनेक्सी में रहने की बजाय सैनिक सचिव आवास में रहने का निर्णय लिया। सैनिक सचिवों का आवास प्रधामंत्री हाउस कॉलोनी में स्थित है।

सूत्रों के अनुसार खान रविवार अपने बानीगाला आवास पर बिताया करेंगे। प्रधानमंत्री के रुप में खान ने अपने पहले संबोधन में यह भी कहा था कि वह 524 नौकरों की बजाय केवल दो नौकर अपने पास रखेंगे। उन्होंने कहा कि वह ऋण से लदे देश के खजाने में धन उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री के काफिले में तैनात बुलेट प्रूफ वाहनों की नीलामी भी करेंगे। उन्होंने कहा मैं अपने लोगों से कहना चाहता हूं, मैं सादगी के साथ रहूंगा, मैं आपके धन की बचत करुंगा।  

Back to top button