मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को है उत्तराखंड से बेहद लगाव

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार का उत्तराखंड के प्रति विशेष स्नेह है। फिर चाहे बात रोड, हवाई व रेल कनेक्टिविटी की हो अथवा ग्रामीण विद्युतीकरण, सोलर परियोजना, ऑर्गनिक फार्मिग, सहकारिता, पर्यटन विकास, केदारनाथधाम का पुनर्निर्माण, नमामि गंगे परियोजना या अन्य योजनाओं की, राज्य को केंद्र सरकार ने विकास की यात्रा में सदैव अपने साथ रखा है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को है उत्तराखंड से बेहद लगाव

केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अपने संदेश कहा कि इन चार वर्षों में देश ने आर्थिक, सामाजिक समृद्धि व विकास की नई ऊंचाईयों को छुआ है। केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को हर कदम पर संबल दिया है। 12 हजार करोड़ की चारधाम ऑल वेदर रोड, 13 हजार करोड़ की भारतमाला परियोजना, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का चारधाम रेल सर्किट के रूप में विस्तारीकरण, राज्य को मोदी सरकार का तोहफा है। उड़ान योजना में राज्य की सभी हवाई पट्टियों व 27 हेलीपैड को हवाई सेवाओं से जोड़ने पर सहमति दी गई है। 

टिहरी समेत सभी बड़ी झीलों में सी-प्लेन योजना पर भी केंद्र सरकार सहमत हो गई है। उन्होंने कहा कि देहरादून, हरिद्वार व हल्द्वानी में रिंग रोड के साथ ही 22 से ज्यादा सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग की मंजूरी दी गई है। गढ़वाल-कुमाऊं के लिए कंडी रोड में भी केंद्र सहयोग कर रहा है। टनकपुर-बागेश्वर और रामगढ़-चौखुटिया रेल मार्ग का भी विकास होगा। नमामि गंगे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें उत्तरकाशी, देहरादून, केदारनाथ व श्रीकोट को भी शामिल किया गया है। 

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत में राज्य में 20 लाख परिवारों को लाने का निश्चय किया गया है। 15 अगस्त को यह योजना लांच की जाएगी। उन्होंने केदारनाथ पुनर्निर्माण, सौभाग्य योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना, 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने की पहल समेत अन्य योजनाओं का भी जिक्र किया। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार सांसद डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने केंद्र सरकार के चार साल को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि सरकार की अभी तक की उपलब्धियां अपने आप में एक रिकार्ड हैं। उत्तराखंड की दृष्टि से भी यह ऐतिहासिक है।

‘अटल ने बनाया मोदी संवारेंगे’ के नारे को मोदी सरकार बखूबी अमलीजामा पहना रही है। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सरकार ने सबका साथ सबका विकास को ध्येय बनाकर जनता से संवाद किया और देश को नई ऊंचाईयों पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई है। उत्तराखंड में 27 से विशेष अभियान केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर 27 मई से उत्तराखंड में भी भाजपा विशेष अभियान प्रारंभ करने जा रही है, जो 11 जून तक चलेगा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि इस दौरान होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये केंद्र की उपलब्धियों व योजनाओं को जनता के बीच रखा जाएगा। 27 मई को देहरादून में बुद्धिजीवी सम्मेलन के जरिये इसकी शुरुआत होगी। अभियान में केंद्रीय मंत्री, प्रदेश सरकार के मंत्री, सासद, विधायक, पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद सदस्य, प्रांतीय पदाधिकारी, निकाय व पंचायत प्रतिनिधि और जिलाध्यक्ष शिरकत करेंगे।

Loading...

Check Also

राजस्थान: आज जारी हो सकती है कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, होगी AICC की बैठक

राजस्थान: आज जारी हो सकती है कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, होगी AICC की बैठक

राजस्थान विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों की पहली सूची कांग्रेस द्वारा आज जारी की जा सकती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com