प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैच से पहले अफगानिस्तान को दिया ये स्पेशल मैसेज

- in खेल

नई दिल्ली. बेंगलुरु टेस्ट में मैदान पर उतरने के साथ ही अफगानिस्तान की टीम टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली दुनिया की 12वीं टीम बन जाएगी. जाहिर है ये उसके लिए एक बड़ा और ऐतिहासिक मौका है. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस बड़े मौके से पहले अफगानिस्तान की टीम को स्पेशल संदेश के जरिए बधाई दी है. प्रधानमंत्री के स्पेशल मैसेज के तौर पर PMO की ओर से एक लेटर जारी किया गया है, जिसमें लिखा है कि,” ये मौका वाकई ऐतिहासिक है और हमें खुशी है कि अफगानिस्तान ने टेस्ट में डेब्यू करने के लिए अपने विरोधी टीम के तौर पर टीम इंडिया को चुना है.”

PMO की ओर से जारी स्पेशल मैसेज में आगे लिखा है, ” अफगानिस्तान की टीम युवा और होनहार खिलाड़ियों से भरी है और जिस तरह से इसने कम वक्त में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है वो काबिलेतारीफ है.”

“हमें गर्व है कि हमने अफगानिस्तान जैसी टीम को ग्रेटर नोएडा और देहरादून में मेजबानी का मौका दिया. हम BCCI और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए मुबारकबाद देते हैं. ”

“हमारी शुभकामनाएं दोनों टीमों के साथ भी है. हमें उम्मीद है कि ये टेस्ट मैच भारत-अफगानिस्तान की दोस्ती में मील का पत्थर साबित होगा.”

बता दें कि इस ऐतिहासिक टेस्ट को देखने के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति को भी न्यौता मिल चुका है. ये न्यौता खुद BCCI के कार्यकारी सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने काबुल जाकर उन्हें दिया था.

सिर्फ भारत-अफगानिस्तान के राजनीतिक हल्कों में ही इस ऐतिहासिक टेस्ट को लेकर सुगबुगाहट नहीं है बल्कि खिलाड़ियों में भी इसे लेकर जबरदस्त क्रेज हैं. शिखर धवन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्हें अब इंतजार नहीं हो रहा.

बहरहाल अब इंतजार कि घड़ियां खत्म हो चुकी है . अब बस देखना ये है कि इस ऐतिहासिक टेस्ट में जीत का गवाह कौन बनता है- भारत या अफगानिस्तान.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

FIFA WC: जब एक व्यक्ति ने लाइव टेलीकास्ट के दौरान महिला रिपोर्टर को पकड़कर किया ये सब, देखे वीडियो

फुटबॉल विश्व कप के दौरान उस समय अप्रिय