प्रधानमंत्री हसीना ने जिया पर लगाया बीमारी का ढोंग करने का आरोप

बांग्लादेश में दो बेगमों के बीच सत्ता की लड़ाई व्यक्तिगत हो गई है। दरअसल प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया पर जेल में बीमारी का ढोंग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ऐसा वह कोर्ट में लंबित पड़े भ्रष्टाचार के मामलों से बचने के लिए कर रही हैं। तीन बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री रह चुकीं और मुख्य विपक्षी पार्टी बीएनपी की अध्यक्षा पिछले चार महीने से ढाका के 200 साल पुराने जेल में बंद हैं।प्रधानमंत्री हसीना ने जिया पर लगाया बीमारी का ढोंग करने का आरोप

जिया चैरिटेबल ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में कई तारीखें तय होने के बावजूद वह सुनवाई के लिए कोर्ट नहीं जा रही हैं। सत्ताधारी आवामी लीग की बैठक में शनिवार को प्रधानमंत्री हसीना ने कहा, अगर जिया बीमार भी हैं तो इतनी बीमार नहीं हैं कि वह सुनवाई में न जा सकें। कोर्ट की सुनवाई से बचने के लिए वह बीमारी का ढोंग कर रही हैं।

उन्हें पता है कि अगर वह कोर्ट जाएंगी तो उनकी पोल खुल जाएगी। यह सच है। 72 वर्षीय जिया और 70 वर्षीय हसीना के बीच दुश्मनी कोई नई बात नहीं हैं। दो सबसे प्रभावशाली महिलाओं की इस लड़ाई के कारण पिछले तीन दशकों से बांग्लादेश की राजनीति में जहर भर गया है।

Back to top button