नहीं घटी तेल की कीमत, 8 दिन में 2 रुपये से ज्यादा बढ़े डीजल-पेट्रोल के दाम

तेल की कीमतों में इजाफा लगातार जारी है। शनिवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 18 पैसे का इजाफा हुआ है, जबकि डीजल के दाम 29 पैसे बढ़े हैं। अब राजधानी में पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपये और डीजल की कीमत 75.19 रुपये प्रति लीटर हो गई है। नहीं घटी तेल की कीमत, 8 दिन में 2 रुपये से ज्यादा बढ़े डीजल-पेट्रोल के दाम

वहीं, मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। यहां भी पेट्रोल की कीमतों में 18 पैसे और डीजल की कीमतों में 31 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। अब मुंबई में पेट्रोल की कीमत 88.12 रुपये और डीजल की कीमत 78.82 रुपये प्रति लीटर हो गई है। 

वैसे तो पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में हर रोज कुछ न कुछ बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन खास बात ये है कि केंद्र सरकार ने जब से तेल की कीमतें घटाई हैं, तब से पेट्रोल की कीमतों में कम और डीजल की कीमतों में ज्यादा इजाफा देखने को मिल रहा है।    

इससे पहले शुक्रवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमश: 12 पैसे और 28 पैसे प्रति लीटर बढ़े थे, जबकि मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में क्रमश: 12 पैसे और 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। 

बता दें कि 4 अक्टूबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी। इसके साथ ही कई राज्यों ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की थी। लेकिन तेल की कीमतें घटाने के एक दिन बाद ही फिर से दाम बढ़ने शुरू हो गए, जो लगातार जारी है। 

अब सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर घटाई गई कीमतों का असर भी खत्म होता जा रहा है। 4 अक्तूबर को जब सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी, तब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 84 रुपये प्रति लीटर थी, जो घटने के बाद 5 अक्तूबर को 81.50 रुपये प्रति लीटर बिका था। 

वहीं, 4 अक्तूबर को दिल्ली में डीजल की कीमत 75.45 रुपये प्रति लीटर थी, जो 2.50 रुपये घटने के बाद 72.95 रुपये प्रति लीटर हो गई थी। लेकिन अब पेट्रोल-डीजल का दाम एक बार फिर उसी के करीब पहुंच चुका है, जहां से सरकार ने घटाई थी। 5 अक्तूबर से अब तक डीजल की कीमतों में 2.24 रुपये और पेट्रोल की कीमतों में 1.16 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है। 

Loading...

Check Also

#बड़ी खबर: जल्द ही नियमों के दायरे में आएंगे कॉलिंग सुविधा देने वाले एप

#बड़ी खबर: जल्द ही नियमों के दायरे में आएंगे कॉलिंग सुविधा देने वाले एप

कॉल की सुविधा देने वाले व्हाट्सएप, गूगल डुओ और स्काइप जैसी कंपनियों के एप जल्द …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com