राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज मेडिकल एसोसिएशन के शताब्दी वर्ष समारोह में होंगे शामिल

- in उत्तरप्रदेश

इलाहाबाद । इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होने आज अा रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करीब पांच घंटे शहर में रहेंगे। राष्ट्रपति बनने के बाद दूसरी बार संगमनगरी आ रहे हैं। वे कानपुर से विशेष वायुयान से  बम्ररौली एयरपोर्ट आकर दोपहर डेढ़ बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। उनके साथ राज्यपाल राम नाईक भी आएंगे। वह सर्किट हाउस में एक घंटे मंत्री, सांसद, विधायक और शहर के अन्य गणमान्य लोगों से मिलेंगे। शाम पांच बजे इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होकर छह बजे बम्ररौली एयरपोर्ट जाएंगे। वहां से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज मेडिकल एसोसिएशन के शताब्दी वर्ष समारोह में होंगे शामिल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वागत के लिए सर्किट हाउस को खास तरीके से तैयार किया गया है। साज-सज्जा से लेकर अन्य विशेष इंतजाम भी किए गए हैं। सर्किट हाउस के शुईट समेत सभी 27 कमरों को खाली करा लिया गया है। राष्ट्रपति शुक्रवार दोपहर लगभग 1:30 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। वह यहां लंच करेंगे और फिर कुछ समय आराम करेंगे। इसके बाद वह लोगों से मुलाकात भी करेंगे। सर्किट हाउस के सबसे विशेष सुईट त्रिवेणी में वह रहेंगे। इसके बगल स्थित संगम सुईट भी उनके लिए ही है। दोनों सुईट में खास इंतजाम किए गए हैं। कारपेट से लेकर फर्नीचर और लैंप आदि विशेष रखे गए हैं।

एसी, पंखों की टेस्टिंग भी की गई है। सुईट के बॉथरूम से लेकर डॉयनिंग हॉल तक को विशेष रूप दे दिया गया है। उनके लंच के लिए मेन्यू भी तैयार कर लिया गया है। शाकाहारी भोजन और नाश्ते की व्यवस्था की गई है। इसके लिए विशेष रसोइये बुलाए गए हैं। नाश्ता और भोजन परोसने के लिए राष्ट्रपति भवन का स्टॉफ ही होगा। खाने और नाश्ते में उनकी पसंद का खास ख्याल रखा गया है।

बुधवार को सर्किट हाउस में दिनभर रंग-रोगन हुआ। दीवारों की पुताई कराई गई। लॉन को भी मेंटेन कर दिया गया है। राजघाट घास को करीने से बराबर करने में माली रामयश दिनभर जुटे रहे। अन्य फूलों के पौधों को संवारने के लिए कैलाशनाथ, प्रेमचंद्र और रामप्रताप लगे थे। उद्यान विभाग से विशेष फूलों के गमले भी मंगा लिए गए हैं। जो मुख्य गेट से लेकर पोर्टिको तक रखे जाएंगे।

राष्ट्रपति कोविंद कानपुर से चलकर शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। हवाई अड्डे पर ही राष्ट्रपति का स्वागत होगा। महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी उन्हें शहर की चाबी सौंपेगी। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, काबीना मंत्री नंद गोपाल गुप्ता समेत अन्य जनप्रतिनिधियों की ओर से उनका अभिनंदन किया जाएगा। इसके बाद चौफटका, करियप्पा द्वार, कैंट होते हुए राष्ट्रपति सर्किट हाउस पहुंचेंगे। लंच के बाद वह आराम करेंगे। फिर अपराह्न तीन बजे शहर के गणमान्य व जनप्रतिनिधियों के साथ मुलाकात करेंगे।

शाम लगभग साढ़े चार बजे वह इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए रवाना होंगे। शाम छह बजे वह बमरौली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। एएमए के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल के कार्यक्रम केशरीनाथ त्रिपाठी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से शुक्रवार भोर में इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। इसके बाद वह लोहिया मार्ग स्थित अपने आवास जाएंगे। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए वह भी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और उनके साथ ही एएमए के समारोह में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कानपुर के विवादित शेल्टर होम सुभाष चिल्ड्रेन से 3 बच्चे हुए लापता, जिला प्रशासन हैरान

कानपुर की विवादित एनजीओ सुभाष चिल्ड्रेन शेल्टर होम