राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने समस्तीपुर के लिए भरी उड़न, दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज सेना के विशेष विमान से पटना पहुंचें, उनकी अगुवाई के लिए पहले से ही बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना एयरपोर्ट पहुंच चुके थे, एयरपोर्ट पर राज्यपाल और सीएम द्वारा राष्ट्रपति का स्वागत किया गया.  पटना एयरपोर्ट से सीधे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने समस्तीपुर के लिए उड़न भर ली है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने समस्तीपुर के लिए भरी उड़न, दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत

वहां वे पूसा स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय और इसके बाद राजधानी पटना के ज्ञान भवन में आयोजित एनआइटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे, दोनों जगह राष्ट्रपति की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इससे पहले बुधवार  शाम तक अधिकारियों ने सुरक्षा संबंधी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया था और अभ्यास भी किया. एसपीजी ने कार्यक्रम स्थल व आसपास के इलाकों की नाकेबंदी कर ली है. 

राष्ट्रपति कोविंद आज सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर नई दिल्ली से विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचे, इसके बाद वे एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से पूसा, समस्तीपुर के लिए रवाना हो गए. वे 11 बजे डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने वाले हैं.  इस दौरान उनके हाथोंं पांच सौ छात्र-छात्राओं को डिग्री बांटी जाएगी, साथ ही 33 छात्रों को गोल्ड मेडल भी प्रदान किया जाएगा. 

Back to top button