राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन दौरे के लिए पहुँचे कानपुर, करेंगे इन कामों को पूर्ण

कानपुर। कानपुर की गलियों से रायसीना हिल्स तक पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक बार फिर अपनी धरती पर पहुंच चुके हैं। देश के सर्वोच्च शिखर तक पहुंचे कोविंद कानपुर में न सिर्फ प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं का मान बढ़ाएंगे, बल्कि शहर के बुद्धिजीवी लोगों से मुलाकात कर पुराने रिश्तों में नई गर्माहट देंगे। वह गुरुवार को आइआइटी के दीक्षा समारोह में मेधावियों को उपाधि और मेडल से सम्मानित करेंगे। रात्रि विश्राम कर शुक्रवार को रागेंद्र स्वरूप सभागार में बार एसोसिएशन के हॉल का उद्घाटन करेंगे। बुधवार देर रात जारी कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति शहर में 26 घंटे 50 मिनट तक रहेंगे।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन दौरे के लिए पहुँचे कानपुर, करेंगे इन कामों को पूर्ण

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पत्नी सविता कोविंद और बेटे प्रशांत कोविंद के साथ गुरुवार सुबह 9.35 बजे शहर पहुंचेंगे और शुक्रवार दोपहर 12.25 बजे यहां से इलाहाबाद जाएंगे। चकेरी एयरपोर्ट पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना उनका स्वागत करेंगे। इस अवसर पर राज्यपाल रामनाईक भी उपस्थित रहेंगे। गुरुवार को आइआइटी के दीक्षा समारोह में 1576 छात्रों को उपाधि दी जाएगी। जिसमें 1337 छात्र और 239 छात्राएं शामिल हैं।

समारोह के बाद शाम साढ़े चार बजे से शाम सात बजे तक वे सेना की छावनी स्थित एमईएस गेस्ट हाउस में शहर के जनप्रतिनिधियों, उद्यमियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं व शिक्षाविदों से मिलेंगे। 29 अप्रैल को वह रागेंद्र स्वरूप सभागार में बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित समारोह में बार एसोसिएशन के हॉल की आधारशिला रखेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी समारोह में शामिल होने की उम्मीद है।

इलाहाबाद में राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियां पूरी

इलाहाबाद : संगम नगरी में 29 जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन से जुड़ी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वह शुक्रवार को दोपहर एक बजे शाम पांच बजे तक शहर में रहेंगे। राज्यपाल राम नाईक कानपुर से ही राष्ट्रपति के साथ आएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम स्थगित हो गया है। राज्य सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति कानपुर से चलकर शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। हवाई अड्डे पर ही स्वागत होगा। महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी उन्हें शहर की चाभी सौपेंगी। एयरपोर्ट से महामहिम सर्किट हाउस आएंगे। यहां लंच के बाद राष्ट्रपति आराम करेंगे। शाम लगभग साढ़े चार बजे वह इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन (एएमए) के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। शाम छह बजे वह बमरौली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। एएमए के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी भी राजधानी एक्सप्रेस से शुक्रवार तड़के इलाहाबाद पहुंचेंगे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अमित शाह ने वसुंधरा राजे के लिए किया ये बड़ा ऐतिहासिक ऐलान…

जयपुर: राजस्थान में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव