राष्ट्रपति कोविंद शुक्रवार को पहुँचेंगे इलाहाबाद हुआ सर्किट हाउस तैयार

इलाहाबाद : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वागत के लिए सर्किट हाउस को खास तरीके से तैयार किया गया है। साज-सज्जा से लेकर अन्य विशेष इंतजाम भी किए गए हैं। सर्किट हाउस के शुईट समेत सभी 27 कमरों को खाली करा लिया गया है।राष्ट्रपति कोविंद शुक्रवार को पहुँचेंगे इलाहाबाद हुआ सर्किट हाउस तैयार

राष्ट्रपति शुक्रवार दोपहर लगभग 1:30 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। वह यहां लंच करेंगे और फिर कुछ समय आराम करेंगे। इसके बाद वह लोगों से मुलाकात भी करेंगे। सर्किट हाउस के सबसे विशेष शुईट त्रिवेणी में वह रहेंगे। इसके बगल स्थित संगम शुईट भी उनके लिए ही है। दोनों शुईट में खास इंतजाम किए गए हैं। कारपेट से लेकर फर्नीचर और लैंप आदि विशेष रखे गए हैं।

एसी, पंखों की टेस्टिंग भी की गई है। शुईट के बॉथरूम से लेकर डॉयनिंग हॉल तक को विशेष रूप दे दिया गया है। उनके लंच के लिए मेन्यू भी तैयार कर लिया गया है। शाकाहारी भोजन और नाश्ते की व्यवस्था की गई है। इसके लिए विशेष रसोइये बुलाए गए हैं। नाश्ता और भोजन परोसने के लिए राष्ट्रपति भवन का स्टॉफ ही होगा। खाने और नाश्ते में उनकी पसंद का खास ख्याल रखा गया है। बुधवार को सर्किट हाउस में दिनभर रंग-रोगन हुआ। दीवारों की पुताई कराई गई।

लॉन को भी मेंटेन कर दिया गया है। राजघाट घास को करीने से बराबर करने में माली रामयश दिनभर जुटे रहे। अन्य फूलों के पौधों को संवारने के लिए कैलाशनाथ, प्रेमचंद्र और रामप्रताप लगे थे। उद्यान विभाग से विशेष फूलों के गमले भी मंगा लिए गए हैं। जो मुख्य गेट से लेकर पोर्टिको तक रखे जाएंगे।

Back to top button