राष्ट्रपति कोविंद पहुँचे फतेहाबाद, सुरक्षा के कड़े हैं इंतज़ाम

फतेहाबाद। शहर की नई अनाज मंडी में संत शिरोमणि सतगुरू कबीर के 620वें प्रकट दिवस पर हो रहे कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंच गए हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान से किया गया। यहां पहुंचने पर राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी व राज्य के मंत्रियों ने उनका शानदार स्वागत किया। राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।राष्ट्रपति कोविंद पहुँचे फतेहाबाद, सुरक्षा के कड़े हैं इंतज़ाम

जिला स्टेडियम से कार्यक्रम स्थल तक पुलिसकर्मियों की ड्यूटियां लगाई गई। पूरा इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा फतेहाबाद शहर को भी सुंदर बनाया गया है। राष्ट्रपति करीब दो घंटे तक फतेहाबाद रुकेंगे। राष्ट्रपति के आने से करीब 20 मिनट पहले जिला स्टेडियम से लेकर भट्टू रोड, मिनी बाईपास, खैराती रोड के रास्ते सील कर दिए गए। कोई भी वाहन इन रास्तों से गुजर पाया। रास्तों को बंद करने के लिए इन जगहों पर आने वाली गलियों, मुख्य सड़क, ढाणी के रास्तों पर अवरोधक लगाए गए थे।

मुख्य स्टेज पर राष्ट्रपति, गर्वनर समेत नौ लोग बैठेंगे

कार्यक्रम में मुख्य स्टेज पर पहली पंक्ति में नौ लोग बैठेंगे। सूची के अनुसार स्टेज पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, मंत्री कृष्ण पंवार, भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य चमेली देवी, एसएसटी आयोग के चेयरमैन रमाशंकर कठेरिया, धानक समाज कर्मचारी आयोग चेयरमैन धमेंद्र खड़क, महासचिव सुरेंद्र धानक और धानक महासभा जिला प्रधान जयभगवान कायत मौजूद रहेंगे।

अनार के जूस के साथ ड्राई फ्रूट्स और किवी लेंगे राष्ट्रपति

मार्केट कमेटी ने भी राष्ट्रपति की आवभगत के लिए पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए कमेटी ने नई अनाज मंडी में अस्थायी कैंटीन बनाई है, ताकि राष्ट्रपति को ताजा जूस व चाय परोसी जा सके। वैसे तो धानक महासभा की तरफ से विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें हलवा, पूरी के साथ छोले की सब्जी स्पेशल तौर से पलवल से बनाकर लाई जाएगी। मार्केट कमेटी ने बताया कि राष्ट्रपति के लिए उन्होंने अनार व मौसमी का जूस, ड्राई फ्रूट्स, किवी, तरबूज, अंगूर, नाशपाती के अलावा ग्रीन टी व लेमन टी भी बनाई जाएगी।

कार्यक्रम के समापन के बाद होगा भंडारा

कबीर महाकुंभ समाप्त होने के बाद धानक महासभा की तरफ से भंडारे की व्यवस्था की गई है। सभा के प्रधान जयभगवान कायत का कहना है कि भंडारे की व्यवस्था की देखभाल के लिए बड़ी संख्या में स्वयं सेवकों की ड्यूटी लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, 87 करोड़ लागत की योजनाओं का किया लोकार्पण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को