सफेद बालो को काला करने और दोबारा उगाने के लिए आलू है रामबाण उपाय

सब चाहते है की उनके बाल काले और घने रहे, लेकिन आजकल बालों की समस्या सबके सामने फन उठाये खड़ी हैं। कोई बालों के झड़ने से परेशान हैं तो कोई बालो में असमय सफेदी का शिकार हैं। आजकल के युवा बालो को और सुदर दिखाने के लिए मार्किट में उपलब्ध तरह तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं। वो इस बात को भूल जाते है की इन प्रोडक्ट में मौजूद खतरनाक केमिकल बालो को फायदे के स्थान पर नुकसान ज्यादा पहुचाते हैं।नतीजन बल झड़ने लगते हैं और सफेद होना शुरू हो जाते हैं.

सफेद बालो को काला करने और दोबारा उगने के लिए आलू है रामबाण उपायकई लोगो की इसी समस्या के समाधान के लिए आज हम बालो के लिए एक ऐसा अचूक नुस्खा लाये हैं जो बालों के लिए किसी वरदान से कम नही हैं। मजे की बात यह हैं की इस नुस्खे को उपयोग में लाना बेहद ही सरल हैं। इससे ना केवल उड़े हुए बाल दोबारा आने शुरू हो जायेगे, बल्कि सफेद बाल भी काले होने शुरू हो जायेगे। आलू हर घर में आसानी से मिल जाता हैं, लेकिन बहुत कम लोगो को पता होता हैं की आलू आयरन, कैल्शियम,पोटेशियम और जिंक का भंडार होता हैं जिनसे बाल झड़ने बंद हो जाते हैं। आइये जानते हैं बालो के रोगों से छुटकारा पाने के लिए आलू का कैसे इस्तेमाल करना हैं.

6 आलू लेकर उनको लगभग आधा घंटा उबाले तद्पश्चात ठंडा होने के लिए रख दे। इसके बाद आप आलू पड़े इस पानी को छान कर अलग कर ले। आप इस छने पानी को अपने हेयर आयल में भी मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। मिश्रण को लगाने से पहले ध्यान रखे की आपने अपने बाल शैम्पू से अच्छी तरह धो रखे हो, तद्पश्चात रुई के फवे की साहयता से इस मिश्रण को ध्यान पूर्वक बालो की जड़ो तक लगाना हैं, याद रहे मिश्रण पुरे बालो में लगना चाहिए।

मिश्रण लगाकर 5 मिनट तक हल्के हाथो से मसाज करे और फिर बालो को आध घंटा ऐसे ही रहने दे। जब आधा घंटा हो जाये उसके बाद साफ़ ठंडे पानी से बालों को अच्छे से धो लीजिये। हफ्ते में दो से तीन बार इसी प्रक्रिया को कीजिये। आपको महीने भर बाद ही इसके अच्छे नतीजे प्राप्त हो जायेगे।

 
Back to top button