सिंधिया और कमलनाथ के समर्थकों के बीच शुरू हुआ ‘पोस्टर वॉर’, कांग्रेस ने कहा….

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को अभी 4 महीने बाकी हैं। लेकिन कांग्रेस में अभी से ही फूट पड़नी शुरू हो गई है। यहां कांग्रेस दो भागों में बंटती दिखाई दे रही है। एक तरफ कुछ लोग चाहते हैं कि कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश की सत्ता संभालें, जबकि कुछ लोग चाहते हैं कि प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कमलनाथ राज्य की सत्ता संभालें। इसको लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस में अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई है।

दरअसल, मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस विचार मंच के फेसबुक पेज पर एक पोस्टर लगा है, जिसपर कमलनाथ को राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाने की बात कही गई है। इस पोस्टर में लिखा है ‘राहुल भैया का संदेश, कमलनाथ संभालो प्रदेश’।

वहीं, सिंधिया को लेकर भी फेसबुक पर एक पोस्टर लगाया हुआ है। पोस्टर में सिंधिया को मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया गया है और लिखा है ‘अगला मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश में विकास की आंधी लेकर आएगा’। सिंधिया का यह पोस्टर ‘श्रीमंत सिंधिया फैन क्लब’ के फेसबुक पेज पर लगाया गया है। इस पोस्टर पर लिखा है ‘देश में चलेगी विकास की आंधी, प्रदेश में सिंधिया, केंद्र में राहुल गांधी’।

हालांकि प्रदेश के कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने इस बात से इनकार किया है कि कमलनाथ और सिंधिया के समर्थकों के बीच किसी भी तरह का ‘पोस्टर वॉर’ चल रहा है। उन्होंने इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कौन कहता है कि वो (पोस्टर लगाने वाले) कांग्रेस समर्थक हैं ? उन्होंने कहा कि मीडिया में और पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच भ्रम पैदा करने की कोशिश करने वाले लोग भाजपा के भी तो हो सकते हैं।

Back to top button