UP Polling 2017: विदाई से पहले शादी के जोड़े में पति संग वोट डालने पहुंची दुल्हन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग में उन्नाव के एक बूथ की एक तस्वीर सुर्खियों में रही. इस तस्वीर में नई नवेली दुल्हन अपने दूल्हे के साथ वोट डालकर बूथ से बाहर निकल रही है.UP Polling 2017: विदाई से पहले शादी के जोड़े में पति संग वोट डालने पहुंची दुल्हनमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दुल्हन ने फेरों के बाद और विदाई से पहले अपना वोट डाला. जब दुल्हन लाल रंग के शादी के जोड़े में बूथ पर पहुंची तो लोगों ने उसकी इस जागरूकता को तहे दिल से सराहा.

मतदान के प्रति दुल्हन का जोश देखते ही बन रहा था. दुल्हन प्रभा पांडेय का कहना है कि ससुराल जाने से पहले अपने मत का प्रयोग करते हुये उसे काफी अच्छा लगा. उसका कहना है की वोट डालना उसका अधिकार है. उन्होंने कहा कि वो एक ऐसी सरकार चाहती है जो महिलाओं की सुरक्षा को लेकर काम करे.

इससे पहले लखनऊ कैंट में कर्नल अजीत सिंह ने जागरुक मतदाता की एक मिसाल कायम की. कर्नल व्हील चेयर पर बैठकर पोलिंग बूथ में पहुंचे और मताधिकार का इस्तेमाल किया.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 जिलों की 69 सीटों के लिए वोटिंग हुई. तीसरे चरण में कुल 826 प्रत्याशी हैं. कुल 2.41 करोड़ मतदाताओं को उनके भाग्य का फैसला करना है.

मतदाताओं में 1.10 करोड़ महिलाएं हैं. इस चरण में वोटिंग के लिए 25,603 मतदान बूथ बनाए गए हैं. सबसे अधिक 21 प्रत्याशी इटावा में किस्मत आजमा रहे हैं, जबकि सबसे कम तीन उम्मीदवार हैदरगढ (बाराबंकी) में हैं. लखनऊ पश्चिम और मध्य में 17-17 उम्मीदवार हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button